DA Image
1 जुलाई, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

नोडल अफसर के निरीक्षण में बिलसंडा सीएचसी फेल

default image

नोडल अफसर कृपाशंकर पांडे के निरीक्षण में बिलसंडा सीएचसी की व्यवस्थाएं फेल हो गईं। अस्पताल में गंदगी देख उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। प्रसव को आई महिलाओं के लिए संचालित होने वाली रसोई तीसरी मंजिल पर मिली। एसडीएम सीढ़िया चढ़कर वहां पहुंचे तो हालात देख दंग रह गए।

नोडल अफसर के बुधवार सुबह अस्पताल पहुंचने की सूचना पर अफरातफरी मची रही। एसडीएम बीसलपुर चंद्रभानु सिंह के साथ पहुंचे नोडल अफसर ने सीएचसी में लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन न करने पर अधीक्षक डॉ. श्रीराम वर्मा को निर्देश दिया कि अस्पताल गेट पर ऐसी व्यवस्था करें कि बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के साथ कोई भीतर न जाएं। कहा कि जरूरत पड़े तो थाने से दो होमगार्ड की व्यवस्था करें। अस्पताल में कोविड हेल्प डेस्क और परिसर में नियमित सेनेटाइजिंग के निर्देश दिए।

अस्पताल में दवाओं का स्टाक देखा। इमरजेंसी रूम पहुंचकर दवाओं का हाल जाना। बाद में ओटी, प्रसव कक्ष के पास पहुंचे तो पीछे गंदगी का अंबार मिला। जिस पर अधीक्षक ने अकेले स्वीपर की ड्यूटी कोविड 19 में लगी होने की बात कही, मगर नोडल अफसर इससे संतुष्ट नहीं हुए। एक स्टाफ नर्स बिना मास्क मिलने पर नाराजगी जताई। निरीक्षण के बाद नोडल अफसर ने पत्रकारों को बताया कि सफाई का काम अस्पताल में संतोषजनक नहीं मिला। किचिन की भी शिकायतें हैं। एसडीएम और इंस्पेक्टर बिलसंडा नरेश कश्यप भी मौजूद रहे।

उधर, लंबे समय से विवादों में घिरे पूरनपुर से हटाए गए डॉ. छत्रपाल ने मंगलवार को अंतत: बिलसंडा सीएचसी में ज्वाइन कर लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bilsanda CHC fails in inspection of nodal officer