ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसंत लाल बाबा की वरसी पर हुआ भंडारा, उमड़ी भीड़

संत लाल बाबा की वरसी पर हुआ भंडारा, उमड़ी भीड़

संत लाल बाबा की 35वीं बरसी धूमधाम से मनाई गई। इसके उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में विशाल भंडारा हुआ। इसमें तमाम साधु संतों के अलावा कई गांवों के ग्रामीणों ने पहुंचकर प्रसाद पाया। पूरनपुर से करीब छह...

संत लाल बाबा की वरसी पर हुआ भंडारा, उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 11 Aug 2019 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

संत लाल बाबा की 35वीं बरसी धूमधाम से मनाई गई। इसके उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में विशाल भंडारा हुआ। इसमें तमाम साधु संतों के अलावा कई गांवों के ग्रामीणों ने पहुंचकर प्रसाद पाया। पूरनपुर से करीब छह किलोमीटर दूर कलीनगर मार्ग पर गांव अमरैयाकलां में संत लाल बाबा का प्राचीन मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है।

मान्यता है कि जो श्रद्धालु मंदिर परिसर की परिक्रमा कर सच्चे मन से सीताराम राधेश्याम का जाप करते हैं उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है। संत लाल बाबा की 35वीं बरसी के उपलक्ष्य में महंत बाबा जगदीश दास और पुजारी बाबा रामबहादुर दास ने पूजा अर्चना कर भोग लगाकर भंडारे का शुभारंभ किया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। शनिवार को बाहर से आए सभी साधु संतों को विदाई दी गई। धार्मिक समारोह में बाबा पूरनदास, रामबहादुर दास, मोहनदास, मुरारीदास, नेतराम, बनवारीदास, बालकराम, वीरू राजपूत, मनोज राजपूत, घनश्याम, चंद्रपाल, सोनू, प्रेमपाल, लालाराम, रामगोपाल दास, धर्मदास, छोटेलाल, रामप्रसाद, दयाराम, मोहन सहित कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें