ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबंगाली बाहुल्य स्कूलों में पढ़ाएंगे बंगाली समुदाय के शिक्षक

बंगाली बाहुल्य स्कूलों में पढ़ाएंगे बंगाली समुदाय के शिक्षक

अब बंगाली बाहुल्य क्षेत्रों में संचालित किए जा रहे परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बंगाली समुदाय से ताल्लुक रखने वाले...

बंगाली बाहुल्य स्कूलों में पढ़ाएंगे बंगाली समुदाय के शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 16 Oct 2021 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अब बंगाली बाहुल्य क्षेत्रों में संचालित किए जा रहे परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बंगाली समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को जल्द ही तैनाती दी जाएगी। ताकि परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले बंगाली समुदाय के बच्चों को पढ़ाई करने में दिक्कत दूर हो जाएगी। डीएम ने स्कूल शिक्षा की महानिदेशक को पत्र भेजकर अनुमति मांगी है।

डीएम पुलकित खरे ने दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य में बंगाली समाज को नई सौगात प्रदान की है। जिले में कई क्षेत्रों में बड़ी संख्या में बंगाली समुदाय के लोग रहते हैं। उनके द्वारा वर्षों से शिक्षा संबंधी समस्या के समाधान के लिए मांग की जा रही है। बंगाली समाज ने कई वर्षों से बंगाली बाहुल्य क्षेत्रों में चल रहे परिषदीय विद्यालयों जिसमें बड़ी संख्या में बंगाली समुदाय के बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। बंगाली बच्चों को प्राथमिक शिक्षा उनकी ही भाषा के शिक्षक अच्छी एवं उच्च गुणवत्ता की शिक्षा दे सकते हैं। ऐसे बंगाली क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों में बंगाली भाषा के शिक्षकों की नियुक्ति की अति आवश्यकता को देखते हुए डीएम ने स्कूली शिक्षा की महानिदेशक को पत्र भेजकर जिले के 13 शिक्षकों को स्थानांतरित कर तैनाती की अनुमति मांगी है। डीएम ने बताया कि 13 शिक्षकों की तैनाती के लिए विशेष अनुमति मांगी गई है।

इन स्कूलों के शिक्षकों को भेजा जाएगा

जनपद के कंपोजिट स्कूल पोटा, प्राथमिक विद्यालय धनकुनी, फरदिया माधोपुर, केशोपुर, मोहनपुर, दौलतगंज, वीरखेड़ा, सपहा, गजरौला खुर्द, टीला नंबर चार में बंगाली भाषा के कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को बंगाली क्षेत्र के विद्यालयों में तैनाती दिए जाने की कार्यवाही चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें