ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबरखेड़ा चीनी मिल ने जारी किया बंदी का अंतिम नोटिस

बरखेड़ा चीनी मिल ने जारी किया बंदी का अंतिम नोटिस

क्षेत्र में गन्ना न होने से बरखेड़ा में बजाज चीनी मिल ने पेराई सत्र का समापन कर बंदी का अंतिम नोटिस जारी किया। इससे पहले दो नोटिस भेजे गए थे। अंतिम नोटिस में मिल प्रबंधन ने एससीडीआई और सचिव से गन्ना...

बरखेड़ा चीनी मिल ने जारी किया बंदी का अंतिम नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 21 Apr 2019 02:18 AM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में गन्ना न होने से बरखेड़ा में बजाज चीनी मिल ने पेराई सत्र का समापन कर बंदी का अंतिम नोटिस जारी किया। इससे पहले दो नोटिस भेजे गए थे। अंतिम नोटिस में मिल प्रबंधन ने एससीडीआई और सचिव से गन्ना न होने का प्रमाणपत्र भी लगाया है। अनुमति के लिए डीसीओ ने पत्रावली डीएम के पास भेजी है। चीनी मिल पर अभी किसानों का 206 करोड़ रुपये का बकाया भी है।

बजाज की बरखेड़ा चीनी मिल 14 नवंबर से शुरू हुई थी जो 15 अप्रैल तक क्षेत्र का 95 लाख क्विंटल गन्ना पेर चुकी है। क्षेत्र में गन्ना न होने पर चीनी मिल प्रबंधन ने बंदी का पहला नोटिस नोटिस 11 अप्रेल को जारी कर दिया था। इसके बाद दूसरा नोटिस 13 को भेजकर गन्ना न होना बताया गया था और 15 से बंद करने का ऐलान किया था। चीनी मिल ने अंतिम नोटिस 15 को जारी कर बंद करने की बात कही थी। इसमें चीनी मिल ने सचिव और एससीडीआई द्वारा गन्ना न होने का प्रमाणपत्र लगाया था। डीसीओ ने बंद न करने की बात कहते हुए अनुमति के लिए डीएम के पास पत्रावली भेज दी थी। डीएम के आदेश पर ही जांच के बाद चीनी मिल का पेराई सत्र बंद होगा। बंदी के नोटिस जारी होने के बाद चीनी मिल पर इस सत्र का किसानों पर अभी 206 करोड रुपया बकाया है और अब तक 95 लाख क्विंटल गन्ना पेरा गया। डीसीओ जितेन्द्र मिश्रा ने बताया बंदी के लिए डीएम की अनुमति होनी और पत्रावली भेजी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें