DA Image
12 जुलाई, 2020|8:17|IST

अगली स्टोरी

मनरेगा कार्यों में बरखेड़ा और मरौरी विकासखंड फिसड्डी

मनरेगा कार्यों में बरखेड़ा और मरौरी विकासखंड फिसड्डी

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में बरखेड़ा और मरौरी विकासखंड में मनरेगा के कार्य लक्ष्य के सापेक्ष न पाए जाने पर डीएम ने संबंधित अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी। कहा कि समय पर लक्ष्य पूरा कराए नहीं तो वेतन वृद्धि रोकी जाएगी। इसके साथ ही डीएम ने अन्य विभागों के निर्माण कार्यो को लेकर विशेष निर्देश जारी किए। कहा कि जो भी निर्माण कार्य जिले में चल रहे हैं वह गुणवत्ता पूर्वक किए जाए नहीं तो श्रमदान घोषित कर दिए जाएंगे।

कलक्ट्रेट में स्थित गांधी सभागार में डीएम वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में सीएमओ को निर्देश दिए कि आरोग्य मेला के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाए। साथ ही कहा प्रत्येक सोमवार को जिन ग्राम पंचायतों में प्रगति कम है उनकी सूची दें। बीएसए और डीपीआरओ को निर्देश दिए कि सभी ग्राम पंचायतों के प्राथमिक विद्यालयों को कायाकल्प योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर कराए। सभी बीडीओ ध्यान दें दीवारों पर ऑयल पैटिंग कराई जाए। साथ ही इंटर लाकिंग, पानी सप्लाई सहित सभी व्यवस्थाऐं 15 दिन में करें। डीएम ने कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्त होने को है। सभी विभाग के अधिकारी सभी पेडिंग कार्य पूरे करा ले। बैठक के दौरान सीडीओ आरसी पांडेय, एडीएम अतुल सिंह, सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल, पीडी अनिल कुमार, डीडीओ योगेंद्र पाठक, डीसी मनरेगा

मृणाल सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

विभाग को करें हैंडओवर

समीक्ष्रा बैठक में डीएम ने निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित निर्माण ईकाईयों को निर्देश दिए कि जल्ट से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराकर संबंधित विभाग को हैण्डओवर करें। इसी क्रम में डीएम ने प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, खादय सुरक्षा, स्वयं सहायता समूह,वृद्धा, विधवा पेंशन आदि योजनाओं की प्रगति देखी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Barkheda and Marauri development block laggards in MNREGA works