DA Image
29 दिसंबर, 2020|3:11|IST

अगली स्टोरी

बरेली पीलीभीत हाईवे किया जाम, शव यात्रा निकाल कर फूंका पुतला

बरेली पीलीभीत हाईवे किया जाम, शव यात्रा निकाल कर फूंका पुतला

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद

आवंटित किए गए प्रधानमंत्री आवास और शौचालय की लिस्ट मांग रहे भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने बरेली हाईवे जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। बीडीओ की सांकेतिक रूप से शव यात्रा निकालकर नारेबाजी कर पुतला फूंका गया। पुलिस ने पुतला छीनने का असफल प्रयास किया। करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ यातायात बाधित रहा और पुलिस परेशान रही।

भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के जिला महामंत्री मुरलीधर कश्यप व जिला मंत्री पातीराम कश्यप की अगुवाई में भाकियू ने बरेली पीलीभीत हाईवे ललौरीखेड़ा के पास जाम कर दिया। इससे पुलिस हांफ गई। भाकियू के मुताबिक 31 अक्टूबर से लगातार धरना दे रहे हैं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। राष्ट्रीय सचिव सुरेश बाबू मिश्रा कृषि कानून को निरस्त करने की मांग की। कहा कि किसानों में कृषि कानून को लेकर काफी गुस्सा है।

इसके अलावा जिला स्तरीय समस्याओं के बाबत जिला महामंत्री मुरलीधर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास और शौचालय आवंटन की सूची 20 नवंबर तक मिलने का आश्वासन दिया गया था। जब यह नहीं दी गई तो निराश होकर 24 दिसंबर से ललौरीखेड़ा में धरना शुरू किया। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई तब विवश होकर भूख हड़ताल शुरू कर दी गई। आरोप है कि आवास और शौचालय आवंटन में सुविधा शुल्क का खेल हुआ।

सूची उपलब्ध नहीं कराए जाने पर सहायक खंड विकास अधिकारी की सांकेतिक शव यात्रा निकालकर विरोध जताया और पुतला फूंका। जिला महामंत्री मुरलीधर के मुताबिक धरना प्रदर्शन और पुतला फूंकने के बाद भी किसी अफसर ने हमारी परेशानी को समझने की जहमत नहीं उठाई और लगातार भूख हड़ताल जारी है। पीडी अनिल कुमार ने बताया कि पूरी प्रक्रिया के अंतर्गत काम हो रहा है। आंवटन में कोई खेल नहीं हो सकता।

आवासों में धांधली का आरोप पूरी तरह गलत है। सभी आवास प्लस योजना के तहत फीड किए गए थे। सीधे केंद्र सरकार से मॉनीटरिंग हो रही है। यहां हेरफेर का कोई मतलब ही नहीं है। बात आवासों की लिस्ट की है तो नियमानुसार ही काम होगा।

आभाष कुमार, एडीओ ललौरीखेडा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bareilly Pilibhit highway jammed burnt effigy after removing dead body