ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकिसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन

किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन

भाकियू कार्यकर्ताओं ने कई समस्याओं को लेकर कलीनगर तहसील गेट पर प्रदर्शन किया। धरना देने के बाद अपीन मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। इसमें गन्ना किसानों को ब्याज समेत बकाया भुगतान कराने, शारदा नदी...

किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 17 Dec 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भाकियू कार्यकर्ताओं ने कई समस्याओं को लेकर कलीनगर तहसील गेट पर प्रदर्शन किया। धरना देने के बाद अपीन मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। इसमें गन्ना किसानों को ब्याज समेत बकाया भुगतान कराने, शारदा नदी के कटान से तबाह हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दिलाने, जंगल किनारे की फसलों को जानवरों से बचाने के लिए तार फेसिंग कराने सहित कई मांगे की गई हैं।

भाकियू कार्यकर्ताओं ने मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

कलीनगर में हुई भाकियू की पंचायत में किसानों की कई समस्याओं पर चर्चा की गई। इसमें मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों और मजूदरों की समस्याओं को नजर अंदाज किया जा रहा है। तराई क्षेत्र में कई किसानों की जमीन और घर शारदा नदी में समा गए थे।

सरकार ने अब तक किसानों को मुआवजा नहीं दिया है। पंचायत में मंडल सचिव राजकुमार भोजवाल ने कहा कि गन्ना किसानों का बकाया भुगतान मय ब्याज से किया जाना चाहिए। जंगल किनारे खेतों में खड़ी फसलों को जानवर बर्बाद कर रहे हैं। इनकी रोकथाम के लिए तार फेंसिंग होनी चाहिए। पंचायत में कई कार्यकर्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। इसके बाद समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। धरना देने के बाद कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी को ज्ञापन देकर मांगों को पूरा कराए जाने की मांग की।

कार्यकर्ताओं ने शीघ्र मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन छेड़ने की बात कही है। प्रदर्शन और ज्ञापन देने के दौरान रफीउल्ला, दन्नूलाल, ईश्वरचंद्र, हरिदास, नन्हीं देवी, कृष्णपद राय, प्रभास राय, चमेली देवी, किरन विश्वास, रामगोपाल, दीपक विश्वास, छोटेलाल, रामकुमार राठौर, धीरेंद्र, संजीव सहित सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें