DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार पर्वतारोही जिले में चलाएंगे जागरूकता अभियान

चार पर्वतारोही जिले में चलाएंगे जागरूकता अभियान

स्वच्छता, वन्यजीव सुरक्षा, सड़क सुरक्षा के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए सोमवार को जिले में चार पर्वतारोही पहुंचे। यह पर्वतारोही अपने जिले में भी जागरूकता अभियान चलाएंगे।

शहर से लेकर गांव स्तर के लोगों को सड़क सुरक्षा, वनजीन सुरक्षा, स्वच्छता आदि विषयों पर जागरूक करेंगे। सोमवार को इन पर्वतारेहियों ने डीएम और सीडीओ से मुलाकात कर जागरूता अभियान को सफल बनाने की रणनीति तैयार की।

डेंजरस एडवेंचर स्पोर्ट्स लॉगेस्ट वल्र्ड टूर के पर्वतारोही अवध बिहारी लाल, जितेंद्र प्रताप, महेंद्र प्रताप और गोविंदानंद सोमवार को डीएम से मिलने पहुंचे। इन्होंने डीएम को अपने अभियान की जानकारी दी और जिले में प्रचार-प्रसार के लिए अनुमति मांगी। इस पर डीएम ने अनुमति देते हुए सीडीओ से मुलाकात करने की बात कही। इस पर पर्वतारोही सीडीओ राजीव बनकटा के पास पहुंचे और जागरूकता अभियान की रणनीति तैयार की। यह पर्वतारोही अपने जिले में तीन दिनों तक जागरूकता अभियान चलाएंगे। इसमें सबसे सुरक्षा, स्वच्छता, वन्यजीवों की सुरक्षा के साथ ही जिले में हुए विकास कार्यो की स्थित भी देखेंगे। टीम के लीटर अवध बिहारी लाल ने बताया कि उन्होंने अपने देश के पड़ोसी देशों की पैदल यात्रा की है। वह 13 वर्ष उम्र में ही यात्रा पर निकल चुके हैं। पूरे भारत में अलग-अलग जिले में जागरुकता अभियान चलाया है। मॉउट एवरेस्ट, कैलाश मानसरोवर, गिनीज बुक, लिम्का बुक, यूपी वर्ल्ड रिकार्ड, इंडिया स्टार बुक आफ रिकार्ड होल्डर आदि में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। उनकी 20 सदस्य टीम है, जो अगल-अलग क्षेत्र में पैदल यात्रा कर जागरूकता अभियान चलाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Awareness campaign to run in four mountaineer districts