ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतबाघ गणना में लगे कैमरों को तोड़कर आग लगाने का प्रयास

बाघ गणना में लगे कैमरों को तोड़कर आग लगाने का प्रयास

फुटेज के आधार पर वन कर्मियों ने दो लोगों को लिया हिरासत में बाघ गणना में लगे कैमरों को तोड़कर आग लगाने का प्रयास, फोटो कैदबाघ गणना में लगे कैमरों को...

बाघ गणना में लगे कैमरों को तोड़कर आग लगाने का प्रयास
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 23 Jan 2022 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। बाघों की गणना के लिए जंगल में लगाए गए कैमरों को कुछ लोगों ने पहले तोड़ने का प्रयास किया। जब प्रयास सफल नहीं हुआ तो कैमरों में आग लगाने की कोशिश की। अराजकतत्तवों की यह हरकत कैमरों में कैद हो गई। दूसरे दिन जि कैमरों को देखा तो उसमें यह सब कैद हो गया। फुटेज के आधार पर वन कर्मियों ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

बाघों की गणना के लिए टाइगर रिजर्व की सभी रेंजों में कैमरों को लगाया गया है। कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह इसकी हिफाजत भी करें। आवाजाही पर रोक के बाद भी अराजकतत्व जंगल में खुलेआम घूमते हैं। दियूरिया रेंज में लगाए गए कैमरों के साथ ही कुछ लोगों ने छेड़छाड़ कर दी। जंगल में घुसे कुछ लोगों ने वहां लगे कैमरों को तोड़ृने के लिए पूरा जोर लगा दिया लेकिन वह नहीं निकल सके। इसके बाद कैमरों में आग भी लगाने का प्रयास किया गया। इसके बाद भी जब कुछ नहीं हुआ तो अराजकतत्व वहां से निकल गए। यह सब घटना कैमरों में कैद होती रही। सुबह जब टीम पहुची तो देखा तो कैमरें गिरे पड़े थे। इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई। फुटेज को देखा गया तो उसमें दो लोग तोड़फोड करते और आग लगाते कैद हुए। फुटेज से पहचान होने के बाद टीम ने दोनों को पकड़ लिया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

दियूरिया रेंज से दो लोगों को पकड़कर पूछताछ की जा रही है। दोनों ने कैमरों में आग लगाने और तोड़ने का प्रयास किया जो कैद हो गया था। दोनों से जुर्माना लेने के बाद जेल भेजा जाएगा।

- नवीन खंडेलवाल, डीडी, टाइगर रिजर्व

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें