ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतनदी किनारे काटकर लाए पशु, घर से कर रहे थे मीट की बिक्री

नदी किनारे काटकर लाए पशु, घर से कर रहे थे मीट की बिक्री

अमरिया क्षेत्र में घर से प्रतिबंधित पशुओं का मीट बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर चार आरोपियों को तीस किलो मीट के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से पशु काटने के उपकरण भी बरामद हुए हैं।...

नदी किनारे काटकर लाए पशु, घर से कर रहे थे मीट की बिक्री
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 05 Dec 2019 02:21 AM
ऐप पर पढ़ें

अमरिया क्षेत्र में घर से प्रतिबंधित पशुओं का मीट बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर चार आरोपियों को तीस किलो मीट के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से पशु काटने के उपकरण भी बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक तीन आरोपी फरार हो गए हैं। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

एसओ अमरिया पुष्कर सिंह को सूचना मिली कि ग्राम धुंधरी में अजीम पुत्र कल्लू के घर में कई लोग मौजूद है। जो प्रतिबंधित पशुओं का वध करके मीट लाए हैं और घर पर ही इसकी बिक्री की जा रही है। इस पर पुलिस टीम ने छापा मारकर चार आरोपियों को दबोचकर उनके कब्जे से 30 किलो प्रतिबंधित पशु का मीट बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पशु काटने के उपकरण भी बरामद किए। थाने लाकर की गई पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम रियाज पुत्र कल्लू, अजीम पुत्र कल्लू,आदिल पुत्र अनवर, शहीर अहमद पुत्र शफी निवासी ग्राम धुंधरी बताया। आरोपियों ने बताया कि वह लोग अप्सरा नदी के किनारे जंगल में प्रतिबंधित पशुओं को काटकर उसका मीट गांव में ही फुटकर में बेचते हैं। पूछताछ में आरोपियों ने कुछ अन्य साथियों के नाम भी बताए। एसओ अमरिया ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। फरार आरोपियों की तलाश में दबिशें दी जा रही हैं।इंसेटबीट कांस्टेबल का स्पष्टीकरणइस मामले में एसपी अभिषेक दीक्षित ने बीट कांस्टेबल की लापरवाही मानी हैं। एसपी ने एसओ को क्षेत्र में प्रतिबंधित पशुओं का वध होने पर नाराजगी जताते हुए दोबारा घटना होने पर एक्शन लेने की चेतावनी दी। यह भी कहा कि ग्राम धुंधरी के बीट कांस्टेबल और चौकीदार का स्पष्टीकरण तलब किया जाए कि उनके क्षेत्र में हो रहे अवैघ धंधे की जानकारी उनको कैसे नहीं मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें