ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकोविड में माता-पिता खो चुके बच्चों की मदद करेगा प्रशासन

कोविड में माता-पिता खो चुके बच्चों की मदद करेगा प्रशासन

डीएम की अध्यक्षता में गुरुवार को सम्पन्न हुई वर्चुवल मीटिंग बच्चों की सुरक्षा और संरक्षण के संबंध में गुरुवार को डीएम पुलकित खरे ने शासन के निर्देश...

कोविड में माता-पिता खो चुके बच्चों की मदद करेगा प्रशासन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 21 May 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बच्चों की सुरक्षा और संरक्षण के संबंध में गुरुवार को डीएम पुलकित खरे ने शासन के निर्देश पर जिला टाक्स फोर्स कमेटी के साथ बैठक की। दोपहर 11 बजे शुरू हुई बैठक करीब एक घंटे चली। इसमें ऐसे बच्चों की तलाश की रणनीति तैयार की गई, जिनके माता पिता कोविड में मौत हो गई हो और उनकी देखरेख करने वाला कोई न हो।

जिला प्रोवेशन अधिकारी संजय निगम ने बताया कि ऐसे बच्चों की तलाश के लिए जिले में शासन की गाइडलाइन के अनुसार प्रयास शुरू कर दिए गए है। चाइडलाइन नम्बर 1098 और वनस्टाफ सेटर 181 नम्बर जारी कर दिए गए। प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि उनके क्षेत्र में अगर केाई ऐसा बच्चा है तो इन नम्बरों पर सूचना दी। डीएम ने कहा कि अनाथ बच्चों की देखरेख की व्यवस्था की जाए। ऐसे बच्चें भी शामिल हो सकते है, जिनके माता-पिता संक्रमित हो व अन्य कोई परिवार का सदस्य न हो। ऐसे बच्चों को भी चिहिन्त किया जाए। वचुर्वल मीटिंग के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी के अलावा बाल संरक्षण अधिकारी मीनाक्षी पाठक, बाल कल्याण समिति के सदस्य डा. दीन बंधु शुक्ला आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें