ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएडीएम के निरीक्षण में खराब मिली शिक्षा गुणवत्ता

एडीएम के निरीक्षण में खराब मिली शिक्षा गुणवत्ता

एडीएम न्यायिक देवेंद्र प्रताप मिश्रा शनिवार को जहानाबाद नगर पंचायत में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही एक स्कूल का भी निरीक्षण किया। एडीएम न्यायिक के अचानक...

एडीएम के निरीक्षण में खराब मिली शिक्षा गुणवत्ता
हिन्दुस्तान संवाद,पीलीभीत जहानाबादSat, 25 Jan 2020 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

एडीएम न्यायिक देवेंद्र प्रताप मिश्रा शनिवार को जहानाबाद नगर पंचायत में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही एक स्कूल का भी निरीक्षण किया। एडीएम न्यायिक के अचानक जहानाबाद में पहुंचने से संबंधित अधिकारियों में हड़कंप मच गया। नगर पंचायत जहानाबाद में 14 वित्त आयोग से प्रस्तावित आठ गलियों में सीसी रोड बननी हैंं, जिसका निरीक्षण करने एडीएम न्यायिक पहुंचे। वार्ड संख्या तीन मोहल्ला पुरैना और वार्ड संख्या 11 में आठ गलियों में सीडी रोड पड़नी हैं। एडीएम ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया साफ-सफाई के विशेष निर्देश ईओ नगर पंचायत जहानाबाद निसार हैदर को दिया।

गलियों का निरीक्षण के बाद एडीएम ने वार्ड तीन के प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने वहां पर मिड-डे मील, बच्चों की उपस्थिति, ड्रेस वितरण, शिक्षकों की उपस्थिति देखी। इसके बाद उन्होंने छात्र-छात्राओं की कक्षा बार उपस्थिति देखी। इसी दौरान एडीएम ने बच्चों से राष्ट्रगान भी सुना। इसमें कुछ बच्चे राष्ट्रगान नहीं सुना सके। इसके बाद एडीमए ने बच्चों ने नौ और 12 का पहाड़ा सुना, जो बच्चे सही नहीं सुना सके। एडीएम के निरीक्षण में स्कूल की शिक्षा व्यवस्था ठीक नहीं मिली इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए शिक्षास्तर  पर सुधार की चेतावनी दी। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी निसार हैदर, सफाई नायक विट्ठ न लाल, पूर्व सभासद शहरोज अहमद, राम किशोर शर्मा, विक्की, जॉनी आदि मौजूद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें