ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतप्रार्थना सभा में कराई जाएगी बच्चों को गतिविधियां

प्रार्थना सभा में कराई जाएगी बच्चों को गतिविधियां

जनपद के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्रावि में प्रार्थना सभा में बच्चों को रोजाना अलग-अलग गतिविधियां कराई जाएगी, जिससे बच्चों में जागरुकता आएगी। इस...

प्रार्थना सभा में कराई जाएगी बच्चों को गतिविधियां
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 27 Sep 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। संवाददाता

जनपद के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्रावि में प्रार्थना सभा में बच्चों को रोजाना अलग-अलग गतिविधियां कराई जाएगी, जिससे बच्चों में जागरुकता आएगी। इस संबंध में बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल ने बीते दिनों ललौरीखेड़ा में समीक्षा बैठक कर दिशा निर्देश दिए थे। जनपद के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में प्रार्थना सभा में दैनिक और साप्ताहिक गतिविधियां कराने का निर्णय लिया गया। बीएसए चंद्रकेश सिंह ने सभी खंड शिक्षा अधिकारी और नगर शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए हैं। प्राथमिक स्तर पर प्रतिज्ञा, पीटी, योग, वेशभूषा एवं शारीरिक सफाई, वर्ड आफ द डे विद मीनिंग बताया जाए। साप्ताहिक गतिविधियों में सोमवार से शनिवार के टॉपिक दिए गए हैं। इसी तरह उच्च प्राथमिक स्तर पर सप्ताह के दिनों में भिन्न भिन्न प्रार्थना होगी। कम से कम एक अंग्रेजी प्रार्थना होगी। दैनिक प्रतिज्ञा, न्यूज आफ द डे, वर्ड आफ द डे विद मीनिंग, पीटी अथवा योग, वेशभूषा एवं शारीरिक सफाई को देखा जाएगा। इसमें भी साप्ताहिक गतिविधियों के टॉपिक दिए गए हैं। बीएसए ने बताया कि प्रत्येक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में निर्देशों का क्रियान्वयन किया जाए। ऐसा न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें