ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतट्राली में गोवंश लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

ट्राली में गोवंश लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

आवारा गोवंश, गन्ने के भुगतान, धान क्रय केन्द्रों समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर गुरूवार को बिलसंडा में किसान मजदूर संगठन कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर कमल पार्क तिराहे में धरना दिया। गुस्साए किसान धरने के...

ट्राली में गोवंश लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 25 Sep 2020 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

आवारा गोवंश, गन्ने के भुगतान, धान क्रय केन्द्रों समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर गुरूवार को बिलसंडा में किसान मजदूर संगठन कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर कमल पार्क तिराहे में धरना दिया। गुस्साए किसान धरने के बीच ट्राली में आवारा गोवंश भी अपने साथ भरकर ले आए। कहा कि गोवंश उनकी फसलों को रातोंरात चट कर जाते हैं, किसानों की हमले में मौतें हो रही हैं, मगर प्रशासन को इससे कोई मतलब नहीं।

मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने गोशालाओं की संख्या और बढ़ाने की मांग की। हिंसक पशुओं पर भी कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई। बजाज चीनी मिल मकसूदापुर से जुड़े किसानों का गन्ने बकाया भुगतान को ब्याज समेत अविलंब दिलाने की मांग की। बिजली के बिल हर माह गांवों में न दिए जाने पर नाराजगी जताई। कहाकि किसान को हर माह बिल उपलब्ध करायें ताकि महीने के महीने उसका भुगतान किया जा सके। धान क्रय केन्द्रों का मंडी और उपमंडियों में सामूहिक चलवाने की मांग की। आरोप लगाया कि गांवों में केन्द्रों के नाम पर बिचौलिया मोटा मुनाफा कमाते हैं, किसानों का उसका लाभ नहीं मिल पाता। इंस्पेक्टर बिलसंडा बिरजाराम को किसानों ने अपना ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति को भेजे दूसरे ज्ञापन में केन्द्र सरकार से पास बिल का किसान विरोधी बताते हुए उसे वापस लेने की मांग की। धरने के दौरान ब्लाक अध्यक्ष अंग्रेज सिंह, वरिष्ठ नेता कुलविंदर सिंह, प्रेम सागर पटेल, डा. कृष्ण लाल आर्या, राजकुमार गुप्ता समेत तमाम लोगों ने संबोधित किया। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें