Activists of Hindu Yuva Vahini overflowing on religious conversion - धर्म परिवर्तन पर भड़के हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता DA Image
15 दिसंबर, 2019|1:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धर्म परिवर्तन पर भड़के हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता

धर्म परिवर्तन पर भड़के हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता

बरखेड़ा क्षेत्र के एक गांव में धर्म परिवर्तन कर ईसाई बनाने का आरोप लगाते हुए हिन्दू युवा वाहिनी ने हंगामा किया। आरोप लगाया कि गरीब तबके के लोगों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने की बात कही जा रही है। शुक्रवार को गांव के एक घर में मसीह सत्संग चल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से चार लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

मामला बरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव मधुपुरी का है। गांव में धर्म परिवर्तन होने की सूचना कुछ ग्रामीणों ने शुक्रवार को हिन्दू युवा वाहिनी को दी। इस पर वाहिनी के पदाधिकारी पुलिस को सूचना देकर गांव पहुंच गए। जहां गांव की अनीता के घर में सत्संग चल रहा था। इसमें काफी लोग मौजूद थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद चार लोगों को मौके से हिरासत में ले लिया। इसमें दो महिला और दो पुरुष हैं, जो अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस चारों को लेकर बरखेड़ा थाने में पहुंची। इसके कुछ ही देर बाद गांव की कुछ महिलाएं थाने पहुंच गई। उन्होंने बताया कि उन लोगों ने धर्मपरिवर्तन नहीं किया है। ईसाई धर्म के सत्संग से उनका काफी फायदा हो रहा है, इसलिए इससे जुड़े हैं और सत्संग सुनते हैं। पुलिस जिनको उठाकर लाई है, वह उनके गुरु हैं और सत्संग सुनाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Activists of Hindu Yuva Vahini overflowing on religious conversion