ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई : डीआर्ई

ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई : डीआर्ई

कोरोना काल में दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की कमी है। कुछ लोग इस संकट को औसर मानते हुए कालाबाजारी शुरू कर देते है। ऐसे लोगों को लेकर जिला प्रशासन की ओर से...

ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई : डीआर्ई
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 11 May 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना काल में दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की कमी है। कुछ लोग इस संकट को औसर मानते हुए कालाबाजारी शुरू कर देते है। ऐसे लोगों को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश जारी किए गए है। अगर कहीं भी कोई ओवरेटिंग करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पिछले कुछ दिनों से अफसरों के पास शिकायतें पहुंच रही कि कुछ दुकानदार कालाबाजारी कर मनमानी दाम वसूल रहे है। डेढ़ सौ रुपये की दवा 200 से तीन सौ रुपये में बेच रहे है। इसका विरोध करते है तो दवा देने से मना कर देते है। कहते है लेना हो तो लो नहीं तो जाओ। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद तीन दिन पहले सदर एसडीएम और सीओ ने भेष बदलकर शहर के एक दर्जन से अधिक मेडिकल स्टोर चेक किए थे।

इसमें एक मेडिकल पर ओवरेटिंग पाई गई थी, जिसको सील कर दिया गया था। इधर औषधि निरीक्षक बबिता रानी ने भी जिले के सभी दवा कारोबारियों को सख्त चेतावनी दी है। कहा कि अगर कहीं कोई ओवररेटिंग करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील कि है कि अगर कहीं कोई दवा कारोबारी मनमानी कर रहा है तो उसकी शिकायत करें, ताकि कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें