ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपुलिस की इस कार्रवाई से यहां मची भगदड़, अब छिपने को ढूंढ रहे ठिकाना

पुलिस की इस कार्रवाई से यहां मची भगदड़, अब छिपने को ढूंढ रहे ठिकाना

एजी परिवार के नाम से लोगों से ठग लिए थे आठ लाख रुपए फरार आरोपियों के घर कुर्की का पुलिस ने चस्पा किया नोटिस फरार आरोपियों के घर कुर्की का पुलिस ने चस्पा किया...

पुलिस की इस कार्रवाई से यहां मची भगदड़, अब छिपने को ढूंढ रहे ठिकाना
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 19 Jan 2018 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जी कंपनी खोलकर एक साल में 11 फीसदी का बढ़ा भुगतान देने का झांसा देकर लोगों से आठ लाख रुपये की ठगी करने के मामले में नामजद आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। गिरफ्तारी न हो पाने पर पुलिस ने वांछित तीनों आरोपियों के घरों में कोर्ट के आदेश पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया है। इस मामले में नामजद एक आरोपी जेल में है।नगर के मोहल्ला रजागंज के रहने वाले मो. अकरम ने 18 जुलाई को जिलाधिकारी के आदेश पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें कहा गया था कि मोहल्ले में रहने वाले मो. यूसुफ और गांव ढका के मो. कासिम उसे एक कंपनी में नौकरी दिलवाने की बात क ही थी।

युवक के तैयार होने पर तीन हजार रुपए महीना और खाता खुलवाने में कमीशन देना बताया गया था। पीलीभीत में जयसंतरी देवी मंदिर के आफिस खोलने के बाद पूरनपुर में एक भवन में कार्यालय स्थापित कर दिया गया। कंपनी का सीएमडी पीलीभीत के मोहल्ला चिड़ियादाह के अशरफ हुसैन अंसारी और एमडी पौटाकलां के बली अंसारी को बनाया गया। युवक ने तीन साल तक कंपनी में काम किया। इस बीच युवक ने करीब आठ लाख रुपए भी जमा कर दिए। युवक को खातों पर एक साल में जमा की गई राशि पर 11 फीसदी बढ़ाकर धन देने को कहा गया था।

समय आने पर उसने रुपए मांगे तो उसे रुपए मांगे तो उसने धमकी देना शुरु कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर बली अंसारी को जेल भेजकर जांच शुरु कर दी थी। वरिष्ठ उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह ने बताया कि अशरफ हुसैन, यूसुफ और कासिम की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। लगातार दबिशें देने के बाबजूद तीनों हत्थे नहीं चढ़ पा रहे हैं। कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को बांछितों के घर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। हाजिर न होने पर जल्द ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें