ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजांच और नोटिस तक सिमटी लापरवाह वन कर्मियों पर कार्रवाई

जांच और नोटिस तक सिमटी लापरवाह वन कर्मियों पर कार्रवाई

शारदा सागर डैम में बाघ का शव मिलने के बाद जिस तेजी के साथ मौत के कारणों का पता लगाने और लापरवाही पर कर्मियों को नोटिस देने की कार्रवाई की गई वह शिथिल पड़ गई है। घटना के छह दिन बाद भी इसमें कुछ नहीं हो...

जांच और नोटिस तक सिमटी लापरवाह वन कर्मियों पर कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 03 Apr 2018 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

शारदा सागर डैम में बाघ का शव मिलने के बाद जिस तेजी के साथ मौत के कारणों का पता लगाने और लापरवाही पर कर्मियों को नोटिस देने की कार्रवाई की गई वह शिथिल पड़ गई है। घटना के छह दिन बाद भी इसमें कुछ नहीं हो सका है। मामला अब सिर्फ नोटिस और जांच के आदेशों तक ही सिमट कर रह गया है। ऐसे में वनाधिकारियों पर भी सवाल उठने लगे हैं।

बराही रेंज के तहत शारदा सागर डैम में 29 मार्च का बाघ का शव बरामद किया गया था। शव सड़ चुका था और उसकी पहचान होना भी मुश्किल हो गया था। शव को पीएम के लिए भेजा गया था। बाघ के बारे में अधिकारियों का कहना था कि कुछ दिन पहले जंगल में दिखाई देना बाला घायल बाघ ही है जो मरा है। बाघ की मौत होने पर इसमें कर्मियों की लापरवाही भी सामने आई थी। वन संरक्षक ने इसमेंं जांच के आदेश दिए थे तो नोटिस भी जारी किया था। छह दिन बाद भी इमसें कार्रवाई के नाम पर चेतावनी नोटिस और जांच के आदेश ही हो सके है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें