ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतएबीएसए दफ्तर में बने स्कूल में नहीं बना आठ दिन से मिड-डे मील, हंगामा

एबीएसए दफ्तर में बने स्कूल में नहीं बना आठ दिन से मिड-डे मील, हंगामा

बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं को क्रियान्वित करने वाले ब्लाक संशाधन केन्द्र परिसर में ही स्कूल के बच्चों को आठ दिन से मिड डे मील नहीं मिला है। न ही ड्रेस की खरीद फरोख्त और वितरण हो...

एबीएसए दफ्तर में बने स्कूल में नहीं बना आठ दिन से मिड-डे मील, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 27 Sep 2019 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं को क्रियान्वित करने वाले ब्लाक संशाधन केन्द्र परिसर में ही स्कूल के बच्चों को आठ दिन से मिड डे मील नहीं मिला है। न ही ड्रेस की खरीद फरोख्त और वितरण हो पाया। बच्चों के संग उनके अभिभावक भी स्कूल की अव्यवस्था से परेशान हैं। गरुवार को तमाम अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा भी किया। किसी तरह समझाकर प्रधानाध्यापिका ने अभिभावकों को शांत कराया।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका मीरा देवी ने बीएसए को इस बाबत पत्र भी भेजा है। जिसमें कोटेदार पर राशन न देने का आरोप लगाया। कहाकि कुछ दिन तो वो उधारी से एमडीएम बनाती रहीं, मगर अब और संभव नहीं है। एक ही कैंपस में दो प्राइमरी स्कूल हैं। एक में ड्रेस और एमडीएम बच्चों को मिल रहा है, मेरे में न मिलने से बच्चे भी खुद को उपेक्षित महसूस करते हैं। छात्र संख्या पर भी फर्क रहा है। प्राथमिक विद्यालय द्वितीय के जिस स्कूल की बदहाली की बात हम कर रहे हैं दरअसल उसी के ठीक सामने दस कदम पर ही बिलसंडा के खंड शिक्षा अधिकारी शिवेन्द्र वर्मा का दफ्तर है। यहीं पर ब्लाक संशाधन केन्द्र। सभी एबीआरसी, एमडीएम सेल भी यहीं है। बाबजूद इसके अपने दफ्तर के गेट पर ही स्थित स्कूल की बदहाली अफसर दूर नहीं कर पा रहे हैं। कुछ अभिभावकों ने इस मामले में विधायक और डीएम से भी शिकायत की है। अभिभावकों का कहना है कि ये तो चिराग तले अंधेरे वाली बात हो गई? प्रधानाध्यापिका ने बताया कि उनका विद्यालय प्रबंध समिति का खाता भी काफी दिनों से बंद कर दिया गया है।

प्रभारी बीएसए शिवेन्द्र वर्मा ने बताया कि स्कूल की कई शिकायतें हैं जिनकी जांच होनी है। एमडीएम न मिलने की बात आज की पता चली है, जल्द ही इसको दिखवाता हूं।

प्रधानाध्यापिका मीरा देवी ने बताया कि स्कूल का एसएमसी खाता दो 15 अगस्त से बंद है। जिस कारण स्कूल ड्रेस भी नहीं बाटी जा सकी। अब खाद्यान्न न मिलने से एमडीएम भी बंद है। अभिभावक रोज स्कूल आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें