ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपीलीभीत में एएसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित, खबर में जाने क्या है आगे का प्लान 

पीलीभीत में एएसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित, खबर में जाने क्या है आगे का प्लान 

बीसलपुर के ग्राम चुटकुना में हुई युवती की मौत के मामले में मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने के बाद अब अफसर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। मुख्यमंत्री के जाने के बाद देर रात इस मामले में डीआईजी के...

पीलीभीत में एएसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित, खबर में जाने क्या है आगे का प्लान 
हिन्दुस्तान संवाद,पीलीभीतFri, 15 Nov 2019 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसलपुर के ग्राम चुटकुना में हुई युवती की मौत के मामले में मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने के बाद अब अफसर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। मुख्यमंत्री के जाने के बाद देर रात इस मामले में डीआईजी के निर्देश पर एसपी ने एएसपी रोहित मिश्र के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है। इसके अलावा सीएमओ से भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर राय ली जाएगी। पूरे मामले की जांच रिपोर्ट बनाने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय भी भेजी जाएगी।

गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नूरानपुर में जनसभा चल रही थी। इस दौरान एक दंपति जनसभा में पहुंच गए और मुख्यमंत्री से अपनी फरियाद रखने की मांग करने लगे। यह देखकर वहां मौजूद पुलिस फोर्स ने उनको रोक दिया। हंगामा हुआ तो जनसभा कर रहे मुख्यमंत्री ने खुद माईक से पुलिसकर्मियों को पीड़ित को अपने पास तक लाने के निर्देश दिए। इसके बाद वह पीड़ित से मिले तो जानकारी हुई कि पीड़ित दंपति बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चुटकुना निवासी रामसरन और उनकी पत्नी सावित्री थे। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी पुत्री अंजति का शव 23 सितंबर को शाहजहांपुर के पुवांया क्षेत्र में मिला था। इस मामले में पुलिस ने आत्महत्या को प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया। इस पर मुख्यमंत्री ने अफसरों को निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने और दोषियों को सख्त सजा दिलवाने के निर्देश दिए। इस मामले में देर रात एसपी अभिषेक दीक्षित ने पांच सदस्यीय एक कमेटी बना दी है।

कमेटी एएसपी रोहित मिश्र की अध्यक्षता में बनी है। जिसमे एएसपी के अलावा सीओ बीसलपुर,इंस्पेक्टर बीसलपुर,मुकदमे की जांच कर रहे विवेचक और क्राइम ब्रांच के एक इंस्पेक्टर शामिल हैं। यह कमेटी उस पूरे मामले में अब तक की हुई विवेचना और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करेगी। इसके अलावा पीड़ित को न्यास दिलाने संबंधी होने वाले सभी बिंदुओं पर भी जांच करेगी। कमेटी अपनी रिपोर्ट पुलिस के उच्चाधिकारियों को सौंपेगी। इसके बाद पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय तक भेजी जाएगी। एसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में भी सीएमओ से राय ली जाएगी। सर्विलांस आदि की अब तक हुई जांच के बारे में गहनता से छानबीन करने के निर्देश कमेटी को दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें