ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतगांव बौनी रपटुआ नदी पर पौने सात करोड़ की लागत से बनेगा पुल

गांव बौनी रपटुआ नदी पर पौने सात करोड़ की लागत से बनेगा पुल

बीसलपुर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है दशकों से बौनी से वैद्यखेड़ा के बीच में पड़ने वाले रपटुआ पर पुल न होने से कई गांवों के लोगों को बड़ी परेशानियों...

गांव बौनी रपटुआ नदी पर पौने सात करोड़ की लागत से बनेगा पुल
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 02 Nov 2020 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसलपुर। हिन्दुस्तान संवाद

बीसलपुर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है दशकों से बौनी से वैद्यखेड़ा के बीच में पड़ने वाले रपटुआ पर पुल न होने से कई गांवों के लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। शासन ने पुल बनवाये जाने की मंजूरी देते हुए धनराशि भेज दी है। 15 नवंबर के बाद पुल निर्माण कार्य शुरु किये जाने की आश जाग गई है।

बीसलपुर के गांव बौनी से वैद्यखेड़ा को जाने वाले रास्ते में बीच में रपटुआ नदी होने के कारण कई गांवों का आबागमन बंद था। तमाम गांवों के लोग लंबा रास्ता तय करने के बाद ही शहर को आते-जाते थे। दशकों से रपटुआ पुल बनवाये जाने की मांग की जाती रही है। लेकिन आज तक किसी भी जन प्रतिनिधि ने रपटुआ पुल बनवाये जाने की दिशा में कोई काम नहीं किया। जिसके कारण क्षेत्र के लगभग 20 गांवों में सम्पूर्ण विकास नहीं हो सका। विधायक रामसरन वर्मा ने पिछले दिनों शासन से रपटुआ पुल बनवाये जाने की मांग की थी। शासन ने विधयक की मांग को स्वीकार करते हुए पुल बनाये जाने को मंजूरी दे दी है। 6 करोड़ 62 लाख की लागत से पुल बनवाये जाने के लिए धनराशि भी सेतु निगम के खाते में भेज दी है। जिससे शीघ्र ही पुल बनने का रास्ता साफ हो गया है। यह पुल बनने से कई गांव सीधे विकास से जुड़ सकेंगे और किसानों को अपनी फसल की पैदावार बढ़ाने का मौका मिल सकेगा।

वर्जन

बीसलपुर के गांव बौनी व वैद्याखेड़ा के बीच बह रही रपटुआ नदी पर पुल न होने से कई गांवों के लोगों को दिक्कतें हो रही थीं। मुख्यमंत्री ने मेरे अनुरोध को स्वीकार कर लिया और पुल के लिए धनराशि भेज दी है। शीघ्र ही पुल का निर्माण कार्य शुरु कराया जायेगा।

रामसरन वर्मा, विधायक बीसलपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें