ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतग्राम प्रधान से वसूले जाएंगे 63 हजार रुपये

ग्राम प्रधान से वसूले जाएंगे 63 हजार रुपये

डीएम ने न्यूरिया खुर्द ग्राम पंचायत के प्रधान से सरकारी धन के दुरूपयोग करने के मामले में 63 हजार रुपये की वसूली करने के आदेश दिए हैं। उक्त रम को एक...

ग्राम प्रधान से वसूले जाएंगे 63 हजार रुपये
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 30 Nov 2021 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने न्यूरिया खुर्द ग्राम पंचायत के प्रधान से सरकारी धन के दुरूपयोग करने के मामले में 63 हजार रुपये की वसूली करने के आदेश दिए हैं। उक्त रम को एक सप्ताह के अंदर ग्राम निधि खाते में जमा कर रसीद डीपीआरओ कार्यालय में जमा करने को कहा गया है।

ग्राम पंचायत न्यूरिया खुर्द के मिश्रीलाल, राकेश कुमार ने डीएम को एक शपथ पत्र युक्त शिकायती प्रार्थना दिया था। डीएम ने जांच के लिए जिला भूमि संरक्षण अधिकारी को नामित करते हुए रिपोर्ट मांगी थी। जांच अधिकारी ने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपी। जिसमे एक लाख 26 हजार रुपये का राजकीय धन का दुरूपयोग होने की बात कही। इस पर डीएम ने नरेन्द्र सिंह तत्कालीन प्रधान ग्राम पंचायत न्यूरिया खुर्द विकास खण्ड मरौरी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी से जबाव मांगा गया। डीपीआरओ ने भी वर्खास्त ग्राम पंचायत अधिकारी अंगललाल से जबाव मांगा। चूंकि अंगन लाल की मृत्यु हो चुकी है। ग्राम प्रधान नरेन्द्र सिंह के दिए गए जबाव से डीएम संतुष्ट नहीं हुए। इस पर डीएम ने एक लाख 26 हजार रुपये की आधी धनराशि 63 हजार रुपये के निम्नवत वसूली के आदेश दिए। उपरोक्त धनराशि ग्राम निधि खाते में जमा कर जमा रसीद एक सप्ताह के अन्दर जिला पंचायतराज अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने के लिए भी कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें