ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतमहीनों से नहीं आए सफाईकर्मी तो ग्रामीणों ने कर डाली सफाई

महीनों से नहीं आए सफाईकर्मी तो ग्रामीणों ने कर डाली सफाई

कबीरगंज में दिवाली पर भी गांव में चारों ओर गंदगी से परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को खुद ही सफाई कर डाली। ग्रामीण महीनों से सफाईकर्मी न आने पर आक्रोशित हैं। उन्होंने इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जोरदार...

महीनों से नहीं आए सफाईकर्मी तो ग्रामीणों ने कर डाली सफाई
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 18 Oct 2017 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कबीरगंज में दिवाली पर भी गांव में चारों ओर गंदगी से परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को खुद ही सफाई कर डाली। ग्रामीण महीनों से सफाईकर्मी न आने पर आक्रोशित हैं। उन्होंने इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि सफाईकर्मी सिर्फ कागजों में ही तैनात हैं। गांव में कोई नहीं आता।

पूरनपुर विकास खंड के ट्रांस क्षेत्र की ग्राम पंचायत कबीरगंज में पिछले कई महीनों से सफाई कर्मी न आने से क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मी देवी ने अफसरों से मिलकर शिकायत की। जबकि स्वच्छता पर जोर देने के लिए पीएम और सीएम लोगों को जागरूक का अभियान चला रहे हैं। इसके बावजूद दीपावली त्योहार पर कबीरगंज में सफाईकर्मी के न पहुंचने से नालियां बजबजाने लगी और जगह-जगह पर गंदगी के ढेर से बदबू आ रही है। बुधवार को ग्रामीणों ने एकत्र होकर प्रशासन की लचर व्यवस्था के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। आरोप है कि विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से सफाईकर्मी काम नहीं कर रहे हैं और मुफ्त की तनख्वाह पर मौज कर रहे हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने कार्रवाही की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है। त्योहार पर ग्रामीणों ने खुद नालियां साफ कर गंदगी दूर की। इस मौके पर स्वामी दयाल, चंदीप्रसाद, कंधई लाल, रघुनंदन, मंजीत राम, तीर्थराम, राकेश कुमार, राम किशोर, आशाराम आदि लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें