DA Image
26 फरवरी, 2021|12:50|IST

अगली स्टोरी

टाइगर रिजर्व में टूरिस्टों को रोमांचित कर रहे वनराज

टाइगर रिजर्व में टूरिस्टों को रोमांचित कर रहे वनराज

पीलीभीत टाइगर रिजर्व का चौथा सत्र पर्यटकों के लिए अब तक रोमांचकारी साबित हो रहा है। शुभारंभ के दिन से ही पयर्टकों को यहां पर बाघ के दीदार काफी करीब से हो रहे हैं। बाघ के अलावा तेंदुआ और भालू भी लोगों को दिखाई दिया है। डीएफओ को भी कई बार वनराज अपने दीदार करा चुके हैं।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के चौथे साल का आगाज 15 नवंबर से हुआ था। पहले दिन भ्रमण पर आए वृद्धजनों को गाइड बिलालरजा ने तेंदुआ के दीदार कराए थे। इसके बाद से लगातार बाघ के दीदार हो रहे हैं। इसी दिन डीएफओ कैलाश प्रकाश को बाघ दिखाई दिया था। 16 को गाइड जीशान ने अपनी विजिट में पर्यटकों को बाघ दिखाया तो दूसरे दिन गाइड ओमप्रकाश ने तेंदुआ और बाघ को टूरिस्टों को दिखाया। तब से लगातार पर्यटकों को बाघ के दीदार हो रहे हैं। 20 को नवाब खां खुसरों ने जंगल में टूरिस्टों को बाघ का जोड़ा दिखाया। बाघ को बेहद करीब से देखकर पर्यटकों ने उसकी तस्वीर को अपने कैमरे में कैद कर लिया। इस बार लगातार वन्यजीवों के मिलने से टूरिस्ट भी काफी खुश है और इसका पूरा मजा ले रहे हैं। डीएफओ कैलाश प्रकाश ने बताया कि बाघ लगातार टूरिस्टों को दिख रहे हैं यह अच्छी बात है। उन्हें खुद बाघ कई बार इस सीजन में दिखा है। बाघ जोड़े में भी देखे जा रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: 51/5000 taigar rijarv mein tooriston ko romaanchit kar rahe vanaraaj Vanraj being thrilled by tourists at Tiger Reserve