ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतअभ्युदय कोचिंग के लिए जमा हुए 50 आवेदन पत्र

अभ्युदय कोचिंग के लिए जमा हुए 50 आवेदन पत्र

अभ्युदय योजना के अंतर्गत नि:शुल्क कोचिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जमा किए जा रहे हैं। यूपीएससी,यूपीपीएससी, एनईईटी, जेईई समेत अन्य परीक्षाओं...

अभ्युदय कोचिंग के लिए जमा हुए 50 आवेदन पत्र
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 25 May 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अभ्युदय योजना के अंतर्गत नि:शुल्क कोचिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जमा किए जा रहे हैं। यूपीएससी,यूपीपीएससी, एनईईटी, जेईई समेत अन्य परीक्षाओं के 50 से अधिक आवेदन पत्र जमा हो चुके हैं। एक जुलाई से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की क्लासेज लगाई जाएगी।
सत्र 2024-25 में यूपीएससी, यूपीपीएससी, एनईईटी, जेईई, एनडीए, सीडीएस, एसएससी प्रवेश परीक्षा की तैयारी ड्रमंड कालेज और गन्ना कृषक महाविद्यालय पूरनपुर में एक जुलाई से शुरू हो जाएगी। परीक्षा तैयारी करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए ड्रमंड राजकीय इंटर कालेज पीलीभीत में मैथमैटिक्स लैब के पीछे कक्ष संख्या एक से आवेदन पत्र प्राप्त किए जा सकते हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी चंद्रमोहन विश्नोई ने बताया कि अभ्युदय कोचिंग के आवेदन की समस्त प्रक्रिया और कक्षाएं पूर्णतः निःशुल्क हैं। छात्र-छात्राओं का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। योजना की पात्रता-जेईई/एनईईटी के लिए कक्षा 11 एवं 12 में अध्ययनरत अथवा उत्तीर्ण विज्ञान वर्ग के छात्र पात्र होंगे। यूपीएससी, यूपीपीएससी की परीक्षा के प्रशिक्षण के लिए स्नातक अन्तिम वर्ष के छात्र अथवा स्नातक उत्तीर्ण छात्र पात्र माने जाएंगे। इसी तरह एसएससी परीक्षा के प्रशिक्षण के लिए कक्षा 12 उत्तीर्ण छात्र पात्र माने जाएंगे। अभ्युदय कोचिंग में प्रवेश लेने के लिए दस जून तक आवेदन किए जा सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।