ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतविद्यालय परिसर में असामाजिक तत्वों ने किया कब्जा

विद्यालय परिसर में असामाजिक तत्वों ने किया कब्जा

शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते ग्राम पंचायत नरायनपुर ता. घुंघचाई के प्राथमिक विद्यालय अवैध कब्जेदारों के हवाले है। विद्यालय में अवैध कब्जे हो जाने से बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा...

विद्यालय परिसर में असामाजिक तत्वों ने किया कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 11 Dec 2017 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते ग्राम पंचायत नरायनपुर ता. घुंघचाई के प्राथमिक विद्यालय अवैध कब्जेदारों के हवाले है। विद्यालय में अवैध कब्जे हो जाने से बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय की बाउंड्रीवाल न होने से आवारा जानवर स्कूल प्रांगण में घुसकर बच्चों की पढ़ाई में बाधा पहुंचा रहे हैं। कब्जा हटवाने को कई बार अधिकारियों को पत्र दिए गए लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।

क्षेत्र की नई ग्राम पंचायत नरायनपुर ता. घुंघचाई के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। लोगों ने परिसर में अपना अस्तित्व जमा रखा है। विद्यालय प्रांगण उपलों से ढक दिया गया है। कब्जेदारों ने विद्यालय में कब्जा कर भूसे के बोगे, बठिए के अलावा उपले लगा रखे हैं। कुछ लोगों ने तो मवेशियों को बांधना शुरू कर दिया है। अधिकारियों की तरफ से कार्रवाई न होने से विद्यालय की जमीन धीरे धीरे घिरती जा रही है। स्कूल प्रांगण उपले भर जाने से बच्चों के बैठने के अलावा खेलकूद नहीं कर पा रहे हैं। विद्यालय की बाउंड्रीबाल न होने से छुट्टा जानवर स्कूल प्रांगण में घुस जाते हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। विद्यालय से अबैध कब्जा हटाने जाने के लिए लोगों ने विभागीय अधिकारियों के अलावा ग्राम प्रधान को अवगत कराया लेकिन विद्यालय कब्जा मुक्त नहीं हो सका। अभिभावकों ने शीघ्र ही स्कू ल से अबैध कब्जा हटवाए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें