ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतटाइगर रिजर्व में शिकारियों ने वाचर को मारी गोली

टाइगर रिजर्व में शिकारियों ने वाचर को मारी गोली

टाइगर रिजर्व में शिकारी होने की सूचना पर गश्त पर गई टीम पर शिकारियों ने फायरिंग कर दी। फायर वाचर के कंधे पर लगा तो वह गिर पड़ा। यह देखकर वनकर्मियों ने जब जवाबी फायरिंग की तो सभी अंधेरे का फायदा उठाते...

टाइगर रिजर्व में शिकारियों ने वाचर को मारी गोली
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 18 Oct 2017 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

टाइगर रिजर्व में शिकारी होने की सूचना पर गश्त पर गई टीम पर शिकारियों ने फायरिंग कर दी। फायर वाचर के कंधे पर लगा तो वह गिर पड़ा। यह देखकर वनकर्मियों ने जब जवाबी फायरिंग की तो सभी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए। वनकर्मी काफी देर तक जंगल की खाक छानते रहे लेकिन हमलावर हाथ नहीं लग सके। गोली लगने से घायल वाचर को माधोटांडा पीएचसी लाया गया, जहां से उसे पीलीभीत रेफर कर दिया गया। पीलीभीत में डीएफओ ने वाचर से जानकारी जुटाई।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की बराही रेंज के फैजुल्लागंज के कंपार्टमेंट एक में शिकारी होने की सूचना पर डिप्टी रेंजर मोहम्मद आरिफ वाचर रामसनेही, नाजिर और गांव सिमरा के रहने वाले वाचर संदीप मंडल के साथ गश्त पर गए थे। वहां जाकर जब शिकारियों को लेकर खोजबीन शुरू की तो अचानक वाहन की लाइट के साथ फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग से वन कर्मी संभल नहीं सके और एक गोली वाचर संदीप मंडल के कंधे पर लग गई। गोली लगते ही वाचर जमीन पर गिर गया। यह देखकर वन कर्मियों ने उसे संभाला और जबाब में कई राउंड फायर किए। फार्यंरंग के दौरान शिकारी अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से भाग गए। घायल को माधोटांडा पीएचसी लाया गया जहां से उसे पीलीभीत रेफर कर दिया गया। डिप्टी रेंजर ने बताया कि हमलावरों की शिनाख्त होने पर चार के खिलाफ तहरीर दी गई है और उन्हें तलाश किया जा रहा है। वन कर्मियों ने शिकारियों को तलाश किया लेकिन कोई मिल नहीं सका है। एसओ माधोटांडा ने बताया कि तहरीर पर चार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। डीएफओ कैलाश प्रकाश और रेंजर अनिल शाह ने पीलीभीत जिला अस्पताल पहुंचकर घायल बाचर से बातचीत की। रेंजर ने बताया कि गोली उसके कंधे पर लगी है जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें