ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपूरनपुर में 433 छात्रों ने छोड़ी विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा

पूरनपुर में 433 छात्रों ने छोड़ी विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा

विद्या ज्ञान स्कूल में जिस भी छात्र का प्रवेश हो जाता है उसका भविष्य संवर जाता है। गरीब असहाय परिवारों के मेधावी छात्रों को इस स्कूल में प्रवेश के लिए मौका दिया जाता है। इस बार भी पूरनपुर बीआरसी...

पूरनपुर में 433 छात्रों ने छोड़ी विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतMon, 10 Dec 2018 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

विद्या ज्ञान स्कूल में जिस भी छात्र का प्रवेश हो जाता है उसका भविष्य संवर जाता है। गरीब असहाय परिवारों के मेधावी छात्रों को इस स्कूल में प्रवेश के लिए मौका दिया जाता है। इस बार भी पूरनपुर बीआरसी क्षेत्र के 859 छात्रों को प्रवेश परीक्षा देने का मौका दिया गया। रविवार को नगर के जीजीआईसी में परीक्षा हुई। इसमें दोनों पालियों में 433 छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हुए।

उत्तर प्रदेश में गरीब एवं असहाय परिवारों के मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए बुलंदशहर और सीतापुर में दो विद्या ज्ञान स्कूल संचालित हो रहे हैं। इन स्कूलों में छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ ही रहने और खाने पीने की सारी व्यवस्थाएं मुफ्त में दी जाती हैं। इस स्कूल में छात्र का कक्षा छह में प्रवेश होता है। इससे कक्षा पांच में पढ़ने वाले छात्रों से आवेदन मांगे जाते हैं। बताया जाता है कि आवेदन करने वाला छात्र एक ही स्कूल में कक्षा तीन से पांच तक लगातार अध्ययनरत होना चाहिए। आवेदन में उसके माता पिता की वार्षिक आय भी निर्धारित की जाती है। इस साल भी छात्रों ने ऑफलाइन आवेदन किए थे। पूरनपुर बीआरसी से 859 छात्रों के प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। रविवार को नगर के जीजीआईसी में दो पालियों में परीक्षा हुई। पहली पाली में 428 बालिकाओं में 196 ही शामिल हुई। दूसरी पाली में 431 बालकों में से 230 ने परीक्षा दी। दोनों पालियों की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। इस दौरान विद्या ज्ञान बुलंदशहर स्कूल के नरेंद्र, बीईओ लक्ष्मीनरायन, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य जाहिदा खातून, एबीआरसी वासुदेव यादव आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें