ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतपारस्परिक तबादला में 43 शिक्षकों ने किया ज्वाइन

पारस्परिक तबादला में 43 शिक्षकों ने किया ज्वाइन

बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में गैर जनपदों से पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादला पर आए शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बीएसए कार्यालय में...

पारस्परिक तबादला में 43 शिक्षकों ने किया ज्वाइन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 07 Mar 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में गैर जनपदों से पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादला पर आए शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बीएसए कार्यालय में ज्वाइनिंग दे दी है। अभी ज्वाइनिंग देने का सिलसिला चल रहा है। वहीं पीलीभीत से 47 शिक्षकों को रिलीव कर दिया गया है।

प्रदेश शासन ने पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादला के तहत ऑनलाइन आवेदन मांगे थे, जिसमें पीलीभीत जनपद से गैर जनपदों को जाने के लिए करीब पचास आवेदन आए थे। इतने ही शिक्षक जनपद को मिलने हैं। जनपद से शिक्षकों को 25 फरवरी तक रिलीव करने के निर्देश थे, लेकिन बीआरसी स्तर पर पत्रावली भेजने में विलंब किया गया। इस वजह से तय समय पर शिक्षकों को रिलीव नहीं किया जा सका। विभागीय लापरवाही से शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिक्कतें उठानी पड़ी थी। जनपद से 47 शिक्षक-शिक्षिकाओं को रिलीव कर दिया गया है, जबकि एक शिक्षक की कई महीने पहले मृत्यु हो गई थी। एक शिक्षक ने विकल्प में अरबन भर दिया था। पारस्परिक तबादला पर आए 43 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बीएसए कार्यालय में ज्वाइनिंग दी है। कार्यालय में ही रोजाना हाजिरी ली जा रही है। शेष की ज्वाइनिंग जल्द होने की संभावना जताई जा रही है। बीएसए चंद्रकेश सिंह के मुताबिक, जनपद से सभी शिक्षकों को रिलीव कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें