41/5000 skaut gaid kee 39 veen janapadeey railee ka aagaaj Scout guide's 39th birth anniversary rally - स्काउट गाइड की 39 वीं जनपदीय रैली का आगाज DA Image
16 नबम्बर, 2019|1:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्काउट गाइड की 39 वीं जनपदीय रैली का आगाज

स्काउट गाइड की 39 वीं जनपदीय रैली का आगाज

स्काउट गाइड की दो दिवसीय जिला स्तर की रैली का सोमवार को भव्य आगाज हुआ। ड्रमंड जीआईसी मैदान में डीआईओएस ने रैली का शुभारम्भ किया। उद्घाटन के मौके पर स्काउट गाइड ने सांस्कृत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रैली में पहले दिन कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें स्काउट गाइड टोलियों ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया।

स्काउट गाइड की स्कूल स्तर से ब्लाक और तहसील स्तर तक की रैली के बाद सोमवार को दो दिवसीय जिला स्तर की रैली का शुभारम्भ हुआ। पिछले सालों तक गांधी स्टेडिमय में आयोजित होने वाली रैली इस बार ड्रमंड जीआईसी मैदान में आयोजित कराई जा रही है। रैली के लिए जिले भर की टीमें सुबह आठ बजे ही कालेज मैदान में पहुंच गई। इसके बाद सभी टीमें रैली के उद्घाटन समारोह की तैयारियों में जुट गई। दोपहर 12 बजे डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा ने ध्वज शिष्टाचार से रैली का शुभारम्भ किया। इसके बाद उन्होंने स्काउट गाइड के मार्च पास्ट की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने स्काउट गाइड को जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अनुशासन और समय का महत्व समझाया। कड़ी मेहनत को उन्होंने सफलता का मूलमंत्र बताया। उन्होंने स्काउट गाइड को अपने भीतर देश सेवा की भावना को जगाने और आपात काल में लोगों की सेवा करने के जज्बे को जगाने का संदेश दिया। उद्घाटन समारोह में स्काउट गाइड ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत गाया। इसके बाद उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

-----------

कैंप,टावर,वर्दी,शारीरिक प्रदर्शन में स्काउट गाइड ने दिखाई प्रतिभा

रैली में पहले दिन स्काउट गाइड की कैंपिंग, टावर निर्माण,वर्दी प्रदर्शन,शारीरिक प्रदर्शन,पाक कला,कलर पार्टी,मार्च पास्ट,प्राथमिक चिकित्सा, सिग्नलिंग,योगासन,जूडो-कराटे,कैंपफायर,मलखंभ आदि प्रतियोगिताएं हुई। इसमें स्काउट और गाइड की टोलियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। रैली के मुख्य अतिथि डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा ने स्काउट गाइड के सजाए टेंटों,टावर आदि का अवलोकन किया। उन्होंने स्काउट गाइड को रैली में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी किया।

---------

इनकी रही सहभागिता

डीआईओएस की अध्यक्षता में हुई रैली में रैली के जिला संयोजक ड्रमंड जीआईसी के प्रिंसिपल श्यामा कुमार, जिला सचिव सतेन्द्र मोहहन शर्मा,जिला गाइड कैप्टन लक्ष्मी देवी शर्मा, स्काउट मास्टर ओम प्रकाश, गोपाल,वीर सिंह, त्रिलोक चन्द्र, छत्रपाल, सचिन सक्सेना, निर्भय गुप्ता, अर्जुन सिंह, अनुभव, आदित्य, प्रभा यादव, पूर्वा, अभिषेक,जितेन्द्र, सुभद्रा मंडल, कामिनी गंगवार, ब्रह्मशंकर गंगवार, करुणाशंकर शुक्ला आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 41/5000 skaut gaid kee 39 veen janapadeey railee ka aagaaj Scout guide's 39th birth anniversary rally