40/5000 cheenee mil ke khilaaph kisaanon ka phoota gussa Farmers blaze against sugar mill - चीनी मिल के खिलाफ किसानों का फूटा गुस्सा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीनी मिल के खिलाफ किसानों का फूटा गुस्सा

चीनी मिल के खिलाफ किसानों का फूटा गुस्सा

गन्ना किसानों को सामान्य पर्चियां न मिलने से गेंहू की बुआई नहीं हो पा रही है। इससे क्षुब्ध किसानों ने सोमवार को विरोध-प्रदर्शन कर सीसीओ को ज्ञापन सौंपा मामले में कार्रवाई की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर सुधार नहीं हुआ तो 13 दिसंबर से यानी कल मिल गेट पर धरना दिया जाएगा।

किसान सहकारी चीनी मिल सम्पूर्णानगर परिक्षेत्र के ट्रांस क्षेत्र में इन दिनों शास्त्रीनगर, नेहरूनगर, रामनगर, चंदनगर, भुरजुनियां आदि गांव के किसानों को इन दिनों सामान्य प्रजाति गन्ने की पर्चियां न मिलने से किसानों के खेत खाली नहीं हो पा रहे हैं। इससे गेंहू की बुआई न हो पाने से दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। समस्या को लेकर कई बार किसानों ने मिल प्रशासन से मांग की। ध्यान न दिए जाने पर सोमवार को किसानों को किसानों का गुस्सा फूट गया। किसानों ने एकत्र होकर मिल प्रशासन कि खिलाफ नारेबाजी और विरोध- प्रदर्शन करते हुए सीसीओ से मिले। इसके बाद किसानों ने उनको ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में यह भी कहा गया सुधार न होने पर 13 दिसम्बर से मिल गेट पर धरना करने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन में प्रमुख रूप से रणजीत सिंह, सतनाम सिंह, हरजिन्दर सिंह, दलवीर सिंह, प्रगट सिंह, संतोष सिंह, सिहांसन यादव, नथुनी प्रसाद, हीरालाल, प्रेमचंद्र समेत तमाम किसान मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 40/5000 cheenee mil ke khilaaph kisaanon ka phoota gussa Farmers blaze against sugar mill