ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीत‘वंदन से जगमग होंगे श्री गौरीशंकर धाम व गोमती उद्गम

‘वंदन से जगमग होंगे श्री गौरीशंकर धाम व गोमती उद्गम

शहर के श्रीगौरीशंकर धाम को वंदन योजना के अंतर्गत जगमग करने के लिए गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने प्रस्ताव देते हुए इस पर काम कराने के लिए...

‘वंदन से जगमग होंगे श्री गौरीशंकर धाम व गोमती उद्गम
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 29 Nov 2023 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत, संवाददाता।
शहर के श्रीगौरीशंकर धाम को वंदन योजना के अंतर्गत जगमग करने के लिए गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने प्रस्ताव देते हुए इस पर काम कराने के लिए डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार को निर्देशित किया गया है। ताकि जिले में आस्था के केंद्र पर आने जाने के दौरान श्रद्धालुओं और भक्तों को परेशानी न हो। कलीनगर तहसील से भी गोमती उद्गम को शामिल करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

जहानाबाद के चकरतीरथ में मेले के उपरांत एक करोड़ से जीर्णोद्धार कार्य कराने के लिए घोषणा के बाद राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार को पत्र लिखा है कि मंदिर में अपार आस्था जुड़ी हुई है। यहां जब तब लोगों का जमावड़ा लगता है। ऐसे में मंदिर में लाइटिंग पेयजल टॉयलेट साफ सफाई और लिंक रोड का निर्माण व सौंदर्यीकरण कराया जाना चाहिए। इस कार्य को वंदन योजना के अंतर्गत अतिशीघ्र कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

लगातार आ रहीं थीं शिकायतें

गौरी शंकर मंदिर में कांवड़ियों के आगमन के अलावा जब तब रुद्राभिषेक, भंडारा और शिवरात्रि के अलावा देव दीपावली और सावन में बड़ा जमावड़ा लगता है। इसके अलावा नियमित आने वाले भक्तों का भी सिलसिला रहता है। काफी लोगों ने सड़क खराब होने और आसपास गंदगी की शिकायत की थी।

क्या बोले राज्यमंत्री

वंदन योजना के अंतर्गत गौरी शंकर बाबा के इस पुनीत धाम को बेहतर करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन को पत्र लिख कर काम कराने के लिए कहा गया है। जल्द शिवालय और भी सुंदर दिखेगा।

- संजय सिंह गंगवार, गन्ना राज्यमंत्री।

------------

प्रस्ताव भेजा डीएम कार्यालय

गोमती उद्गम को भी वंदन के जरिए रोशन करने की तैयारी में एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने प्रस्ताव भेज दिया है। नगर पंचायत से लगे गोमती उदगम स्थल के लिए जिला प्रशासन की तरफ से कार्ययोजना और प्रस्तावित कार्य मांगे थे। इसका सर्वे कर एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है। एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने बताया कि प्रस्ताव गया है। जिला प्रशासन के माध्यम से यह शासन को जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।