ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतकिसानों ने जीएम का किया घेराव

किसानों ने जीएम का किया घेराव

प्राइवेट सेक्टर की चीनीमिले चालू हो जाने के बाद भी पूरनपुर की सहकारी चीन मिल अब तक शुरू नहीं हो सकी है। इसके विरोध में किसानों ने जमकर हंगामा काटा और जीएम का घेराव किया। किसानों ने शीघ्र ही मिल चालू...

किसानों ने जीएम का किया घेराव
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSun, 19 Nov 2017 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट सेक्टर की चीनीमिले चालू हो जाने के बाद भी पूरनपुर की सहकारी चीन मिल अब तक शुरू नहीं हो सकी है। इसके विरोध में किसानों ने जमकर हंगामा काटा और जीएम का घेराव किया। किसानों ने शीघ्र ही मिल चालू न होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। मिल में अभी भी मरम्मत का काम चल रहा है। इससे मिल 25 से सुचारु रुप से चलने की संभावना जताई जा रही है।

किसानों का कहना है कि पूरनपुर की सहकारी चीनीमिल का पेराई सत्र शुरू कराने में लेट लतीफी की जा रही है। चीनी मिल चालू न होने से किसानों की समस्या बढ़ रही है। किसान खेत खाली न होने से गेंहू की बुबाई नहीं कर पा रहा है। रविवार को भाकियू के काफी संख्या में किसान चीनीमिल पहुंचे। किसानों ने वहां जीएम का घेराव करते हुए जमकर खरी खोटी सुनाई। किसानों ने बताया कि मिल में अभी भी मरम्मत का कार्य चल रहा है। शासनादेश के तहत सभी मिले 15 नबंवर तक शुरु हो गई हैं। जान बूझकर इस मिल को लेट चलाया जा रहा है। मरम्मत का कार्य अभी भी पेंडिग पड़ा है। अगर मिल का आज शुभारंभ भी कर दिया गया तो भी मिल सुचारु रुप से नहीं चल पाएगी। उनका आरोप है कि मिल प्रबंधन ने 22 नबंवर का सिर्फ पांच हजार क्विंटल का इंडेंट जारी किया। इससे किसानों को सिर्फ तसल्ली दी गई है। जीएम के कोई संतोषजनक जबाब न देने से किसानों ने हंगामा भी किया। इस मौके पर भाकियू के जिला उपाध्यक्ष मंजीत सिंह, मनवीर सिंह, गुरप्रीत सिंह, कुलवीर सिंह, जसबिंदर सिंह, अवतार सिंह, हंसराम, रामदुनारे, सुभाष, रामकुमार, हरजिंदर सिंह, सुब्बा सिंह आदि मौजूद रहे।

पूरनपुर सहकारी चीनी मिल की औपचारिक्ताओं को पूरा करने के बाद 20 नबंवर को डीएम की मौजूदगी में पेराई सत्र का शुभारंग होगा। इसकी तैयारियां भी लगभग कर ली गई हैं। चीनी मिल के 26 नबंवर से सुचारू रूप से चलने की बात कही जा रही है। किसानों को मिल गेट का इंडेंट दिया जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें