ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतजिले के 219 ग्राम प्रधानों को मिली गांव की कुर्सी

जिले के 219 ग्राम प्रधानों को मिली गांव की कुर्सी

जिले के 219 ग्राम प्रधानों ने वर्चुअल शपथ लेकर गांव की जिम्मेदारी सम्भाल ली। अब शनिवार प्रधानों की पहली बैठक होगी, जिसमें गांव के विकास की रूपरेखा...

जिले के 219 ग्राम प्रधानों को मिली गांव की कुर्सी
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 19 Jun 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 219 ग्राम प्रधानों ने वर्चुअल शपथ लेकर गांव की जिम्मेदारी सम्भाल ली। अब शनिवार प्रधानों की पहली बैठक होगी, जिसमें गांव के विकास की रूपरेखा तैयार करेंगे।

ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा न होने पर जिले के 219 ग्राम प्रधानों को शपथ नहीं कराई गई थी। ऐसे में नवनिर्वाचित प्रधानों को गांव की कुर्सी नहीं दी गई थी। अब सरकार ने उपचुनाव कराकर ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा करा लिया है, जिनकी शुक्रवार को वर्चुअल शपथ कराई गई है। शपथ के दौरान कुछ जगह नेटवर्क की दिक्कतें होने से समय पर शपथ नहीं हो सकी थी। कुछ जगह ग्राम पंचायत सदस्यों की मनमानी की वजह से समस्या रही।

---------------------

1991 सदस्य हो गए थे निर्विरोध

जिले में 2265 ग्राम पंचायत सदस्य, एक प्रधान और दो बीडीसी सदस्यों की सीटे खाली थीं। नामांकन प्रक्रिया के दौरान 1991 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे। शेष 180 सदस्य, दो बीडीसी और एक प्रधान पद पर 12 जून को मतदान कराया गया था, जिसमें विजयी को शुक्रवार को शपथ कराई गई।

------------------

वर्जन

जिले के 219 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधानों को वर्चुअल शपथ दिलाई गई है। शनिवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की पहली बैठक है।

प्रमोद कुमार यादव, डीपीआरओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें