ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतसेलवन के 16 टावरों की बिजली काटी

सेलवन के 16 टावरों की बिजली काटी

जिले में बिजली का बकाया बिल न जमा करने पर सेलवन के 16 टावरों की सप्लाई काट दी गई है। पीलीभीत, पूरनपुर, बीसलपुर, बिलसंडा समेत ग्रामीण अंचल के भी कई टावर इसमें शामिल हैं। सेलवन उपभोक्ता अब परेशान हैं।...

सेलवन के 16 टावरों की बिजली काटी
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 05 Nov 2019 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बिजली का बकाया बिल न जमा करने पर सेलवन के 16 टावरों की सप्लाई काट दी गई है। पीलीभीत, पूरनपुर, बीसलपुर, बिलसंडा समेत ग्रामीण अंचल के भी कई टावर इसमें शामिल हैं। सेलवन उपभोक्ता अब परेशान हैं। सबसे बड़ी दिक्कत सरकारी सीयूजी नंबरों के हैं, जो सेलवन टावर ठप होने से खिलौना बनकर रह गए।

बिजली के बकाया बिलों को लेकर शासन से ही सख्ती है। सेलवन के पूरे जिले में करीब 140 टावर हैं। तमाम टावरों पर बिजली का भारी भरकम बकाया होने के बाद उनकी सप्लाई काट दी गई है। जिनमें बिलसंडा सकेंड, रामपुर, ईटगांव पीलीभीत में देवीपुरा, कचहरी रोड, मंडी समिति, पंजाब सिंध बैंक, परेवा वैश्य, रूपपुर कमालू, पूरनपुर में दुर्जनपुर, जमुनिया खास, कंबोझनगर, पिपरिया दुलई, पूरनपुर रेलवे स्टेशन, बीसलपुर में इमलिया समेत कई टावर शामिल हैं। नोटिस के बाद भी इन टावरों क ा बिल जमा नहीं हो पाया। अब इन क्षेत्रों के उपभोक्ता परेशान हैं। तमाम लोगों ने तो अपने सेलवन नंबरों को पोर्ट करा लिया। सिग्लन न मिलने से लोगों के फोन शोपीस बनकर रह गए हैं। सीयूजी नंबर ठप होने से अफसर बेहद परेशान हैं। तमाम लोगों ने अफ सरों से इसकी शिकायत भी की है।

केन्द्रीय संचार मंत्री ने लिखा पत्र : घाटे में चल रही बीएसएनएल को सरकार फिर से पुर्नजीवित करने में जुटी है। पीलीभीत ही नहीं पूरे देश में ऐसा ही हाल है। विभाग के पास बिल जमा करने का पैसा ही नहीं है। टावरों के कनेक्शन बिल न जमा करने पर कटने की सूचना केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के पास भी पहुंची है। केन्द्रीय मंत्री ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर 31 मार्च तक मोहलत मांगी। मगर उसपर भी प्रदेश में कोई सुनवाई नहीं हुई।

जिला दूरसंचार प्रबंधक अनुपम वर्मा ने बताया कि काफी बकाया है। ये हम लोगों के स्तर में नहीं हैं। केन्द्रीय मंत्री ने भी मुख्यमंत्री को इस बाबत पत्र लिखा है। मगर उसपर अभी तक कुछ नहीं सका है। विभाग खुद परेशान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें