ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतशैक्षिक गुणवत्ता में सुधार लाने को 15 शिक्षकों का होगा चयन

शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार लाने को 15 शिक्षकों का होगा चयन

गांधी सभागार में डॉयट मेंटर, एसआरजी, एआरपी की आयोजित समीक्षा बैठक में गुणवत्तापरक योजनाओं के संचालन पर चर्चा की गई। परिषदीय स्कूलों की शैक्षिक...

शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार लाने को 15 शिक्षकों का होगा चयन
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतFri, 17 Sep 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत। संवाददाता

गांधी सभागार में डॉयट मेंटर, एसआरजी, एआरपी की आयोजित समीक्षा बैठक में गुणवत्तापरक योजनाओं के संचालन पर चर्चा की गई। परिषदीय स्कूलों की शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए 12 से 15 शिक्षकों का चयन किया जाएगा।

डीएम पुलकित खरे ने एआरपी, एमआरजी को निर्देश देते हुए कहा कि मिशन प्ररेणा के तहत शैक्षिक गुणवत्ता के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। सभी एआरपी अपने क्षेत्र के स्कूलों में विगत वर्षों में हुई सैट परीक्षा के परिणाम का आंकलन करते हुये विषय वार स्कूलों की सूची तैयार करें, जिसमें कमजोर विषयों व अच्छी विषयों के परिणामों का उल्लेख किया जाए। इसी तरह लाल, पीली व हरी श्रेणी में शिक्षकों को भी विभाजित किया जाएगा, जो लर्निग आउट कम के आधार पर विभाजित किया जाएगा। सभी एआरपी आगामी 15 दिन में सर्वश्रेष्ठ 12 से 15 शिक्षकों का चयन करें। जिले में सुपर 100 शिक्षकों की टीम तैयार की जाएगी।, जो कमजोर परिणाम वाले स्कूलों में जाएंगे। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत श्रीवास्तव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, बीएसए चंद्रकेश सिंह , सभी बीईओ, एसआरजी, एआरपी व अन्य अफसर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें