ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघटिया निर्माण को लेकर वार्डवासियों ने किया विरोध

घटिया निर्माण को लेकर वार्डवासियों ने किया विरोध

कसया, हिन्दुस्तान संवाद। नगरपालिका परिषद कुशीनगर द्वारा स्वामी विवेकानंद वार्ड (वेलवा पलकधारी) में घटिया...

घटिया निर्माण को लेकर वार्डवासियों ने किया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाTue, 07 Nov 2023 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कसया, हिन्दुस्तान संवाद। नगरपालिका परिषद कुशीनगर द्वारा स्वामी विवेकानंद वार्ड (वेलवा पलकधारी) में घटिया सामग्री से कराए जा रहे सड़क निर्माण क़ो लेकर निर्माण वार्डवासियों ने निर्माण स्थल पर विरोध प्रदर्शन किया। नगरपालिका ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि नगर निकायों में जनहित में सड़क, नाली व जल निकासी की समस्याओं क़ो दूर करने के लिए बजट जारी किया जा रहा है, लेकिन सरकार के मंशा के विपरीत जनहित के विकास व सुविधाओं में जारी बजट का बंदर बांट कर भारी धन उगाही के नीयत से सड़क, नाली सहित अन्य विकास कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।

तय सीमा से पहले ही निर्मित योजनाएं ध्वस्त हो जा रही हैं। नगरपालिका परिषद कुशीनगर के वार्ड न.11 स्वामी विवेकानंद नगर (बेलवा पलकधारी) में हो रहे सड़क निर्माण में घटियां ईंट आदि का प्रयोग किया जा रहा है। वार्डवासियों ने प्रदर्शन के बाद ठेकेदार की शिकायत नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश कुमार जायसवाल व ईओ से की। मौके पर पहुंचे अध्यक्ष प्रतिनिधि ने जांच कर मानक के अनुसार काम कराने का ठेकेदार क़ो निर्देश दिया।

सड़क निर्माण क़ो लेकर ज़ब वार्ड के लोगों ने वार्ड सभासद से शिकायत की तो, सभासद ने पल्ला झाड़ लिया और पूरी जिम्मेदारी नगरपालिका व ठेकेदार पर मढ़ दी। वार्डवासियों का कहना है कि ज़ब तक मानक के अनुसार सड़क का निर्माण नहीं होगा तबतक हम लोगों विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें