DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गांव से शहर तक टीकाकरण ने पकड़ा जोर, केन्द्रों पर भीड़
पडरौना

गांव से शहर तक टीकाकरण ने पकड़ा जोर, केन्द्रों पर भीड़

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 04:41 AM
गांव से शहर तक टीकाकरण ने पकड़ा जोर, केन्द्रों पर भीड़

कुशीनगर। हिन्दुस्तान टीम

कोविड टीकाकरण गांव से लेकर शहर तक जोर पकड़ लिया है। मंगलवार को जिले में 136 टीकाकरण केन्द्रों पर टीका के लिये सुबह 8 बजे से ही लोग जुटना शुरू हो गये। सुबह 10 बजे से शुरू हुए टीकाकरण शाम 5 बजे तक 23 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया। खड्डा में टीकाकरण के लिये लोगों ने हंगामा किया। एक दर्जन से अधिक केन्द्रों पर भीड़ संभालने के लिये फोर्स बुलानी पड़ी।

जिला मुख्यालय स्थित एलटू अस्पताल में टीकाकरण के लिये सुबह 8 बजे से ही लोग जुटना शुरू हो गये थे। 10 बजे एलटू अस्पताल गेट से लाइन लग कर अस्पताल से बाहर सर्किट हाउस तक लोगों ने लाइन लगा लिया। टीकाकरण 10 बजे शुरू होने के बाद एक -एक कर लोगों ने टीकाकरण कराया। शाम 5 बजे तक टीकाकरण के लिये लाइन लगी रही। भीड़ संभालने के लिये रविन्द्रनगर पुलिस चौकी से पुलिस बुलानी पड़ी।

खड्डा संवाद के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र खड्डा में मंगलवार को सुबह 11 बजे तक टीककरण शुरू नही होने से नाराज लोगों ने हंगामा किया। इसके बाद स्वास्थकर्मियो ने केन्र्द खोल लोगों का रजिस्ट्रेशन कराना शुरु किया। पीएचसी पर मंगलवार को सिर्फ दूसरे डोज का दो सौ टीका पहुंचा। जहां सुबह से ही लोग मौके पर पहुंच टीका लगवाने के लिए लाइन में खडे़ हो गये। लेकिन स्वास्थकर्मियों के नही पहुंचने से केन्र्द में 11 बजे तक ताला लटका रहा। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के साथ जिनकी ड्यूटी टीककरण के लिए लगी थी वे स्वास्थकर्मी आनन फानन में भागकर अस्पताल पहुंचे और केन्र्द का ताला खोल पुलिस की मौजूदगी में टीककरण प्रारम्भ किया। इसके बाद हंगामा कर रहे लोग शांत हुए।

हाटा संवाद के अनुसार मंगलवार को‌ नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर पांच पगरा नगर के प्राथमिक विद्यालय बारी टोला में सभासद संजीव कुमार राव उर्फ़ पिंटू राव के देख देख में समाजिक दूरी बनाकर कुल 750 लोगों को कोरोना टीकाकरण कराया। टीकाकरण की खबर पाते ही सुबह आठ बजे से ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी और दस बजे से शुरू हुए टीका लगवाने के लिए लोग अपने बारी का इंतजार करते रहे। शाम पांच बजे तक शांतिपूर्वक तरीके से कुल 750 लोगों ने टीका लगवाया। टीकाकरण कार्यक्रम में स्वास्थ्य कर्मी आशुतोष मिश्र, लालमती, सपना पाल, जीया बर्मा, पूनम पटेल, अमित श्रीवास्तव के अलावा हरेंद्र राव, इसहाक खां, सूर्यभान यादव सहयोग में शामिल रहे।

एक महीने में दोगुनी बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार

कुशीनगर में जुलाई महीने में 2,75,949 लोगों ने टीकाकरण कराया था। इसमें से 2,22,911 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज तथा 53,038 लोगों ने दूसरी डोज का टीका लगवाया। इसी प्रकार से अगस्त महीने में 4,35,204 लोगों ने टीकाकरण कराया है। इसमें पहली डोज 3,85,099 तथा सेकेंड डोज का 50,105 लोगों का टीकाकरण कराया है।

संबंधित खबरें