ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर पडरौना के दो स्कूलों में हंगामा

रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर पडरौना के दो स्कूलों में हंगामा

पडरौना। निज संवाददाता सीबीएसई बोर्ड हाईस्कूल के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर बुधवार को...

रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर पडरौना के दो स्कूलों में हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाWed, 04 Aug 2021 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पडरौना। निज संवाददाता

सीबीएसई बोर्ड हाईस्कूल के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर बुधवार को पडरौना के दो स्कूलों के बच्चों जमकर हंगामा किया। सेंट जेवियर्स स्कूल की एक छात्रा ने ऑडियो के माध्यम से बेहतर अंक देने के नाम पर रुपये मांगने का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कार्रवाई का भरोसा देकर मामले का शांत कराया। दूसरी तरफ पडरौना के बेलवाचुंगी चौराहे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पांच घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। एसडीएम व कोतवाल ने कार्यकर्ताओं को समझाकर मामले को शांत करा कर धरना समाप्त कराया।

सीबीएसई बोर्ड हाईस्कूल का रिजल्ट जारी होते ही बच्चों ने पडरौना में हंगामा शुरू कर दिया। सेंट जेवियर्स स्कूल पडरौना की एक छात्रा ने नम्बर के नाम पर रुपये मांगने तथा रुपये नहीं देने पर कम नम्बर देने का आरोप लगाते हुये ऑडियो दिखाने लगी। इससे आक्रोशित अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर जमकर विरोध जताया। मौके पर पहुंचे एसडीएम कसया कोमल यादव ने लोगों ने समझाकर मामले को शांत कराया। प्रधानाचार्य मृत्युंजन ने बताया कि छात्रों का आरोप निराधार है। नम्बर से बोर्ड से दिया गया है। किसी को आपत्ति है तो आवेदन करने के बाद परीक्षा में बैठ बेहतर अंक हासिल कर सकता है। यह मामला अभी चल ही रहा था कि भारतीय इंटरमीडिएट कॉलेज पडरौना पहुंची एक छात्रा ने नम्बर नहीं मिलने का आरोप लगाते हुये स्कूल के छत पर चढ़कर आत्महत्या करने का प्रयास करने लगी। शिक्षकों ने समझाकर उसे नीचे उतारा। इसकी जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बेलवाचुंगी चौराहे पर पहुंचकर धरना शुरू कर दिया। आरोप है कि छात्रों से रूपये लेकर नंबर बढ़ाया गया है तथा जिन्होंने ने रूपये नहीं दिया है। उसका नम्बर कम कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने स्कूल संचालकों पर कार्रवाई करने तथा रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को दुरूस्त करने की मांग करने लगे। देर शाम मौके पर पहुंचे एसडीएम कोमल यादव व कोतवाल अनूज कुमार सिंह ने कार्यकर्ताओं को समझाकर मामले को शांत कराया। इस दौरान वीर प्रताप, ज्ञानप्रकाश, राज, अभिषेक, जीतेंद्र, सोनू कुशवाहा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बच्चों के विरोध प्रदर्शन करने दोनों स्थानों पर गया था। बच्चों को समझाकर मामले को शांत कराया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।

कोमल यादव, एसडीएम पडरौना

कम अंक पाने वाले छात्रों ने स्कूल पर किया हंगामा

रामकोला। बभनौली स्थित एसडी पब्लिक स्कूल के गेट पर बुधवार ने कम अंक पाने वाले छात्रों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे का वायरल वीडियो में छात्र आरोप लगा रहे हैं कि स्कूल संचालक ने जानबूझकर कम अंक दिए हैं।

रामकोला क्षेत्र के बभनौली स्थित एसडी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने हाईस्कूल में 56 से 62 प्रतिशत अंक मिलने से नाराज होकर गेट पर पहुंचकर हंगामा किया। इसका एक वीडियो भी दिन भर वायरल होता रहा है। जिसमें विद्यार्थियों के गुस्से को देख स्कूल संचालक अंदर से गेट को बंद करा दिया है। छात्र पहले गेट खोलने के लिए मांग करते हैं, बाद में उग्र हो जाते हैं। छात्रों का कहना है कि स्कूल प्रशासन उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया है। जब नम्बर यहीं से दिया जाना था, तो उन्हें क्यों कम अंक दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें