ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश80 की जगह 30 से 40 कर्मियों का ही एक कक्ष में प्रशिक्षण

80 की जगह 30 से 40 कर्मियों का ही एक कक्ष में प्रशिक्षण

कुशीनगर। हिन्दुस्तान संवाद आगामी विधान सभा चुनाव सकुशल ढंग से कराने के लिये पडरौना...

80 की जगह 30 से 40 कर्मियों का ही एक कक्ष में प्रशिक्षण
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाFri, 28 Jan 2022 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर। हिन्दुस्तान संवाद

आगामी विधान सभा चुनाव सकुशल ढंग से कराने के लिये पडरौना में स्थित उदितनरायन इंटर कालेज में 80 की जगह 30 से 40 मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कराया जाएगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कोविड गाइड लाइन का पालन कराते हुए प्रशिक्षण होगा। 30 जनवरी से 4 फरवरी के बीच में पहला प्रशिक्षण प्रस्तावित है। दूसरा प्रशिक्षण 20 से 25 फरवरी के बीच में कराना प्रस्तावित है।

जिले के सात विधान सभा क्षेत्रों में 3002 बूथ है। इसके अलावा 1250 से अधिक मतदाता वाले बूथों पर तीन सहायक बूथ बनाएं गये है। इसको मिला कर जिले में बूथों की संख्या 3035 हो गयी है। प्रत्येक बूथ पर पीठासीन अधिकारी सहित चार मतदान अधिकारियों की तैनाती की गयी है। इसके अलावा दस प्रतिशत रिजर्व कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिये 31 जनवरी से 4 फरवरी के बीच पडरौना में कोविड गाइड लाइन का पालन कराते हुए प्रशिक्षण कराया जाएगा। दूसरा प्रशिक्षण नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पोस्टल बैलेट मत पत्र छप कर आने के बाद होगा। दूसरे प्रशिक्षण में मतदान अधिकारियों को पोस्टल बैलेट से मतदान की छूट मिलेगी।

जिले के सभी सात विधान सभा क्षेत्रों में स्थित 3005 बूथों पर तैनात मतदान अधिकारियों व दस प्रतिशत रिजर्व कर्मियों को पहला प्रशिक्षण 31 जनवरी से 4 फरवरी के बीच कराने के लिये प्रस्तावित किया गया है। प्रशिक्षण कोविड गाइड लाइन का पालन कराते हुए दिलाया जाएगा।

राजनाथ प्रसाद भगत, पीडी डीआरडीए

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें