ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्कूल खोलने के निर्णय को संचालकों ने सराहा, छात्र उत्साहित

स्कूल खोलने के निर्णय को संचालकों ने सराहा, छात्र उत्साहित

पडरौना। निज संवाददाता टीम 9 की बैठक में सरकार ने कक्षा छह से इंटरमीडिएट

स्कूल खोलने के निर्णय को संचालकों ने सराहा, छात्र उत्साहित
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाTue, 03 Aug 2021 05:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पडरौना। निज संवाददाता

टीम 9 की बैठक में सरकार ने कक्षा छह से इंटरमीडिएट तक के स्कूलों को स्वतंत्रता दिवस के बाद 16 अगस्त से खोलने का निर्णय लिया है तथा उच्च शिक्षण संस्थान को एक सितंबर से खोलने की सहमति बनी है। सरकार के इस निर्णय को स्कूल संचालकों के साथ अभिभावकों ने सराहा है।

जनपद समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण पिछले 20 मार्च को जिले के सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद कर दिया गया था। कोरोना की दूसरी लहर में लगातार हुई मौत बाद वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। जिले व प्रदेश में में कोरोना संक्रमण कम होने पर सरकार की टीम 9 की हुई बैठक में कक्षा छह से 12 के तक सभी सरकारी व निजी स्कूलों को खोलने का निर्णय आगामी 16 अगस्त से हुआ है तथा उच्च शिक्षण संस्थानों को एक सितंबर से खोलने पर सहमति बनी है। प्रधानाचार्य डॉ. देवेन्द्र मणि त्रिपाठी, अश्वनी पान्डेय, गोविन्द मिश्र, रामायण प्रसाद गुप्त, अखिलेश सिंह, सीबी सिंह, सुनील चौरसिया, शैलेन्द्र दत्त शुक्ल, जीतेन्द्र त्रिपाठी, एसपी सिंह, गोविन्द पति त्रिपाठी, नियामत अली, रामाश्रय प्रसाद, अशोक, रामू प्रसाद, जगतारण, एसके सिंह, अभिषेक तिवारी, अजय पांडेय, नवेंदू भूषण कुशवाहा आदि प्रधानाचार्यों ने सरकार के निर्णय को सराहा है। लगातार स्कूल बंद होने से परेशान अनमोल यादव, अरुण शर्मा, जुनैद, तालिम अली, राकेश, आशीष, विकास, सचिन गौतम, रितिक, अंशिका, काजल, ममता, दिव्या आदि छात्र-छात्राएं उत्साहित हैं। वहीं अभिभावक जनार्दन सिंह, हरि कुशवाहा, शंकर, शैलेश, विनय, ओमप्रकाश, अयोध्या जायसवाल, रामकुमार, विजय, उमेश आदि का कहना है कि बच्चों के भविष्य को लेकर स्कूलों को खुलना जरूरी है।

स्कूलों को खोलने का आदेश अभी प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश मिलने पर प्रोटोकाल का पालन कराकर स्कूलों को निर्धारित समय से खोला जायेगा।

मनमोहन शर्मा, डीआईओएस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें