DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हाईटेंशन पोल में कार ने मारी ठोकर, तीन उपकेंद्रों की आपूर्ति प्रभावित
पडरौना

हाईटेंशन पोल में कार ने मारी ठोकर, तीन उपकेंद्रों की आपूर्ति प्रभावित

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:11 AM
हाईटेंशन पोल में कार ने मारी ठोकर, तीन उपकेंद्रों की आपूर्ति प्रभावित

राजापाकड़। हिन्दुस्तान संवाद

तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बरवा राजापाकड़ में एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने मुख्य सड़क के किनारे स्थित हाई टेंशन पोल में शनिवार की देर रात ठोकर मार दी। इससे कार सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं पोल टूटने से तीन उपकेंद्रों से जुड़े सैकडों गांवों की बिजली गुल हो गई। बिजली विभाग के काफी मशक्कत के बाद देर शाम 19 घंटा बाद आपूर्ति बहाल हो सकी।

तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के सपहीं टड़वा निवासी नीरज पुत्र नंदलाल (25), राजन पुत्र शंभू (25) व मछरियां गांव निवासी सुनील पुत्र योगेंद्र कार से कसया जा रहे थे। अभी वह कार से बरवा राजापाकड़ गांव के बजरिया टोला के समीप पहुंचे थे कि सामने से एक तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो को बचाने में कार नियंत्रण होकर बिजली के पोल में जोरदार ठोकर मार दी। जोरदार ठोकर से निकली तेज आवाज को सुनकर ग्रामीणों अपने घरों से बाहर निकाल गये। मौके पर पहुंचे लोगों ने कार सवार युवकों को बाहर निकालकर सीएचसी तमकुही पहुंचकर उनके परिवारीजनों को सूचना दी। सीएचसी के डॉक्टरों ने नीरज व राजन की हालत गंभीर बताते हुये प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उधर तेज टक्कर के कारण लोहे का पोल टूटकर नीचे से गुजर रहे 33 हजार बोल्ट के तार पर गिर गया। इसके चलते बरवा राजापाकड़ से पडरौना के जरार व मनिकौरा उपकेंद्रों के साथ गुरवलिया उपकेंद्र के राजापाकड़ फीडर से जुडे सैकडों गांवों की आपूर्ति बाधित हो गई। इससे जरार व मनिकौरा के दो सौ गांवों के आठ हजार उपभोक्ताओं समेत राजापाकड फीडर के चार दर्जन गांवों की बिजली भी गुल हो गई। रात में ही गुरवलिया उपकेंद्र के संविदा लाइनमैन राजन सिंह, राधेश्याम व राजू प्रसाद ने राजापाकड़ की लाइन की मरम्मत कर डेढ़ बजे रात को आपूर्ति बहाल कर दी, जबकि जरार व मनिकौरा उपकेंद्रों की बिजली देर शाम सात बजे बहाल हो सकी।

बरवां राजापाकड में पोल टूटने से जरार व मनिकौरा उपकेंद्र की बिजली ठप रही है। देर शाम सात बजे दोनों उपकेंद्रों की आपूर्ति पोल बदलकर बहाल कर दी गई है।

राहुल द्विवेदी, एसडीओ पडरौना

संबंधित खबरें