DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सपा ने रीता यादव को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार
पडरौना

सपा ने रीता यादव को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 04:11 AM
सपा ने रीता यादव को बनाया जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार

पडरौना। निज संवाददाता

रविवार को सपा की बैठक जिला पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर जिलाध्यक्ष डॉ मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्व सम्मति से आगामी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में अध्यक्ष पद पर रीता यदव को उमीदवार घोषित किया गया। इसकी सूचना जिलाध्यक्ष के माध्यम से सपा मुखिया अखिलेश यादव को भेजने का निर्णय लिया गया।

सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी घोषित होने के बाद पूर्व मंत्री ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी, राधेश्याम सिंह व एमएलसी रामअवध यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पर सपा की घोषित उम्मीदवार विजयी होगी। सपा जिलाध्यक्ष डॉ मनोज यादव पत्रकारों के समक्ष दावा किया कि सपा समर्थित 20 जिला पंचायत सदस्य विजयी हुए हैं। पार्टी उम्मीदवार को बसपा के पांच व कांगेस के तीन जिला पंचायत सदस्यों का भी समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके अलावा एक दर्जन निर्दल जिला पंचायत सदस्य पार्टी नेताओं के सम्पर्क में है। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर सपा की जीत पक्की है, जिलाध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि सत्ताधारी दल बीजेपी के समर्थन से बहुत कम जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए है। बैठक का संचालन जिला महासचिव शुकरूल्लाह अंसारी ने किया।

सपा की बैठक में एनपी कुशवाहा, मधुर श्याम राय, डॉ शुभम यादव, हरीलाल यादव, बजरंगी यादव, रमेश कमांडो, राजीव यादव, रामप्रकाश यादव, संतोष यदुवंसी आदि उपस्थित रहे।

पूर्व सांसद बालेश्वर की बेटी हैं रीता यादव

रीता यादव पडरौना के पूर्व सांसद बसपा के बाहुबली नेता बालेश्वर यादव की बेटी हैं। फाजिलनगर से उन्होंने जिला पंचायत सदस्य के सीट पर विजस हासिल की है। बालेश्वर यादव कभी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खास हुआ करते थे। 2010 के दशक में दोनों के रिश्तों में खटास आ गयी थी। इसके बाद बालेश्वर ने बसपा का दामन थाम लिया था। सपा ने प्रत्याशी उतारने के बहाने संयुक्त विपक्ष को भाजपा के खिलाफ एकजुट करने की कोशिश की है।

संबंधित खबरें