ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशई-टेंडरिंग में फंस गया 19 गांवों का आरओ प्लांट

ई-टेंडरिंग में फंस गया 19 गांवों का आरओ प्लांट

पडरौना। निज संवाददाता प्रधानमंत्री आदर्श गांवों के रूप में चयनित 19 गांवों में आरओ...

ई-टेंडरिंग में फंस गया 19 गांवों का आरओ प्लांट
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाFri, 24 Sep 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पडरौना। निज संवाददाता

प्रधानमंत्री आदर्श गांवों के रूप में चयनित 19 गांवों में आरओ प्लांट ई- टेंडरिंग में फंस गया है। प्रत्येक गांवों में आरओ प्लांट के लिये 10-10 लाख रूपये निर्माण एजेंसी सिडको के पक्ष में करीब दो महीने पहले जारी हुए है। मगर अभी तक इन गांवों में आरओ प्लांट काम तक नहीं शुरू हो पाए है। निर्माण एजेंसी के जिम्मेदार कह रहे है कि ई टेंडरिंग में मामला फंसा हुआ है। उम्मीद है कि 10 से 15 दिन के भीतर गांवों में आरओ प्लांट लगाने का काम शुरू करा दिया जाएगा। इन गांवों में 50 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति की आबादी निवास करती है।

प्रधानमंत्री आदर्श गांव के रूप में जिले के 19 गांवों का चयन हुआ है। इन गांवों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये केन्द्र सरकार ने 20-20 लाख रूपये का बजट दिया है। इस बजट से प्राथमिकता पर ग्रामीणों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिये आरओ प्लांट व पहले से स्थापित इंडिया मार्का टू हैंड पंप खराब है तो इसको रिबोर कराना है। इसके लिये सीडीओ की अध्यक्षता में बैठक होने के बाद निर्माण एजेंसी सिडको के पक्ष में 10-10 लाख रूपये करीब दो महीने पहले जारी हुए है। मगर अभी तक इन गांवों में शुद्ध पानी मुहैया कराने की दिशा में काम ही नहीं शुरू हो पाए है। शुद्ध पेयजल का काम पूरा होने के बाद इन गांवों में अन्य काम शुरू होंगे। निर्माण एजेंसी के जिम्मेदार दावा कर रहे है कि ई टेंडरिंग फाइनल नहीं होने के कारण अभी काम शुरू नहीं हो पाया है। इसको शीघ्र शुरू कराने के लिये प्रयास किया जाएगा।

इन गांवों में लगेगा आरओ प्लांट

प्रधानमंत्री आदर्श गांव के रूप में चयनित सुकरौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत मुंडेरा, बेन्दुआर, हाटा के डुमरी अर्जुन, रामपुरपट्टी, विशुनपुरा के बहोरा रामनगर, परगन छपरा, पडरौना के जंगल धरमपुर, खड्डा के गेनही जंगल, चमरडीहा, तिनबरदहा, नेबुआ नौरंगिया के हरपुरमाफी, कप्तानगंज में खुरहुरिया, रामकोला में पपउर, सेवरही में जवही मलही मुस्तकील, खैरटिया, तमकुहीराज में पखिहवा उर्फ करजहां व दुदही ब्लॉक ग्राम पंचायत सोरहवा शामिल है।

प्रधानमंत्री आदर्श गांव में शामिल 19 गांवों में से एक गांव पडरौना नगरपालिका परिषद में शामिल हो गया है। अब 18 गांवों में आरओ प्लांट सहित अन्य कार्य होने है। इसकी समीक्षा निर्माण एजेंसी के साथ की गयी है। निर्माण एजेंसी के एक्सईएन ने भरोसा दिलाया है कि 10 दिन के भीतर आरओ प्लांट का काम शुरू करा दिया जाएगा। ई- टेंडरिंग के कारण काम शुरू कराने में बिलंब हुआ है।

अनुज मलिक, सीडीओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें