DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीएचसी पर नहीं तैयार हुए पीकू वार्ड
पडरौना

सीएचसी पर नहीं तैयार हुए पीकू वार्ड

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:31 AM
सीएचसी पर नहीं तैयार हुए पीकू वार्ड

कुशीनगर। हिन्दुस्तान टीम

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिये जिले के सभी सीएचसी पर चार- चार बेड का पीकू वार्ड तथा एक बेड एसएनसीयू का तैयार किया जाना है। मगर अभी तक किसी भी सीएचसी पर पीकू वार्ड तैयार नहीं हुए है। फाजिलनगर सीएचसी पर पीकू वार्ड में लगाने के लिये टाइल्स रखा गया है।

फाजिलनगर संवाद के अनुसार सीएचसी पर पीकू वार्ड की अभी शुरुआत नही हुई है। आईसीयू की सुविधाओं के तरह पीकू वार्ड में आक्सीजन एसी आदि की व्यवस्था होनी है। फाजिलनगर सीएचसी के मीटिंग हाल को चिन्हित किया गया है। वहां अभी फर्स पर टायल्स लगाने का काम चल रहा है। अधीक्षक डॉ एएन ठाकुर ने बताया कि पीकू वार्ड के निर्माण का कार्य चल रहा है जल्द ही तैयार हो जायेगा।

तमकुही संवाद के अनुसार पीकू वार्ड के लिये सीएमओ ने निर्देश दिया है मगर अभी तक कोई संसाधन मुहैया नहीं कराया गया है। अभी तक वार्ड बनाने की दिशा में कोई प्रगति नहीं है।

खड्डा संवाद के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिये सीएचसी पर पीकू वार्ड बनना है। अभी तक कोई कार्य शुरू नहीं हुए है। वार्ड बनाने के लिये बजट आदि अभी नहीं मिले है।

विशुनपुरा संवाद के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिये सीएचसी पर पीकू वार्ड बनने है। मगर अभी तक वार्ड बनाने का काम शुरू नहीं हुए है।

जिले के सभी सीएचसी पर पीकू वार्ड बनाने की प्रक्रिया चल रही है। कुछ दिनों में वार्ड बनाने का काम शुरू हो जाएगा। कोरोना की तीसरी लहर को रोकने की तैयारी चल रही है।

डॉ नरेन्द्र गुप्ता, सीएमओ

संबंधित खबरें