DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कोरोना टीकाकरण के लिये विशेष समुदाय के लोगों को किया गया प्रेरित
पडरौना

कोरोना टीकाकरण के लिये विशेष समुदाय के लोगों को किया गया प्रेरित

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:11 AM
कोरोना टीकाकरण के लिये विशेष समुदाय के लोगों को किया गया प्रेरित

पडरौना। निज संवाददाता

डीएम एस राजलिंगम के निर्देश पर एक विशेष समुदाय में कोरोना टीकाकरण कराने के लिये बाल विकास की टीम ने पडरौना के विभिन्न वार्डो का सर्वे करते हुए महिला व पुरुष सदस्यों को कोरोना टीकाकरण कराने के लिये प्रेरित किया। इसके साथ ही इस काम में मस्जिद के इमाम ने वार्ता के बाद भरोसा दिलाया है कि हम मस्जिदों से टीकाकरण हेतु एलान कर समाज के लोगों को जागरूक करेंगे।

बाल विकास से जुड़ी महिलाओं ने एक विशेष समुदाय के मोहल्लों में पहुंच कर महिलाओं व पुरूषों से कहा कि कोरोना से बचाव सिर्फ टीकाकरण ही है। इस महामारी के खात्मा करने के लिये हम सभी को टीकाकरण कराना होगा। टीकाकरण हेतु वार्ड में भी व्यवस्था की जा रही है, ताकि लोगों को दूर ना जाना पड़े। 18 प्लस व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का सर्वे किया जा रहा है। इस कार्य में कार्यकर्ती, आशा व सभासद नगर पालिका के स्टाफ भी लगे हुए हैं। टीकाकरण के लिये हर दिन गलियों में में प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों को जागरूक कर शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाएगा।

डीएम के निर्देश पर कोरोना टीकाकरण के लिये आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं को घर-घर जाकर जागरूक कर रही हैं। मुख्य सेविका व सीडीपीओ क्षेत्र भ्रमण के दौरान जहां टीकाकरण का प्रतिशत कम है, वहां के लोगों को जागरूक कर रही हैं।

एसके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी

संबंधित खबरें