DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीएम ग्रामोद्योग योजना के तहत दस लाख तक मिलेगा लोन

पडरौनासीएम ग्रामोद्योग योजना के तहत दस लाख तक मिलेगा लोन

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:42 AM
सीएम ग्रामोद्योग योजना के तहत दस लाख तक मिलेगा लोन

कुशीनगर।

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी एके पाल ने बताया कि उप्र खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड कुशीनगर द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार नवयुवकों को स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्य मंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना संचालित की जा रही है। योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार नवयुवक, नवयुवतियां व परम्परागत कारीगर जिनकी आयु 18 से 50 वर्ष के बीच है, अपने ही गांव में स्वरोजगार के लिए 10 लाख रुपये तक का ऋण बैंक के माध्यम से आसान ब्याज दर पर ले सकते हैं।

योजना के अन्तर्गत सामान्य वर्ग (पुरूष) के आवेदक को परियोजना लागत का 10 प्रतिशत एवं सामान्य महिला एवं अन्य आरक्षित वर्ग के आवेदकों को परियोजना लागत का 05 प्रतिशत निजी अंशदान लगाना होता है। इस योजना के तहत बैंक से वित्तपोषण उपरान्त परियोजना लागत में टर्मलोन (पूंजीगत ऋण) पर आरक्षित वर्ग के आवेदक को शून्य प्रतिशत ब्याज एवं सामान्य वर्ग के आवेदक को टर्मलोन (पूंजीगत ऋण) पर चार प्रतिशत न्यूनतम वार्षिक ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराये जाने का प्रावधान है। इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन योजना के पोर्टल www.mukhyamantrigramodyogrojgaryojna.gov.in पर ऑलाईन कहीं से भी भेज सकते हैं। आवेदन के समय का पासपोर्ट साईज को फोटो, आधार कार्ड, शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, तकनीकी योग्यता का प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (जंहा लागू हो), निवास का प्रमाण पत्र, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, नमूने का हस्ताक्षर, पैन कार्ड के अतिरिक्त स्कोर कार्ड पूर्ण करना होगा।

विस्तृत जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में जिला ग्रामोद्योग कार्यालय नरकटिया बुजुर्ग सपहां रोड, कसया कुशीनगर से सम्पर्क किया जा सकता है।

संबंधित खबरें