DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कुशीनगर में दो लोगों पर हमले के बाद मरा मिला तेंदुआ
पडरौना

कुशीनगर में दो लोगों पर हमले के बाद मरा मिला तेंदुआ

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:31 AM
कुशीनगर में दो लोगों पर हमले के बाद मरा मिला तेंदुआ

खड्डा (कुशीनगर)। हिन्दुस्तान संवाद

कुशीनगर के खड्डा रेताक्षेत्र के ग्रामसभा शिवपुर में बांस की कोठ में छिपे एक तेंदुए ने बुधवार सुबह हमला कर एक महिला और एक पुरुष को घायल कर दिया। ग्रामीणों ने उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी की लेकिन संदिग्ध परिस्थितियों में तेंदुए की मौत हो गई। शिवपुर चौकी की पुलिस व खड्डा वनविभाग की टीम ने तेंदुआ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बुधवार की सुबह तेंदुआ शिवपुर के पास बांस की कोठ में पहुंच गया। गांव का छोटेलाल किसी काम से अपने अपने घर के पास स्थित झाड़ियों की तरफ गया था। इसी दौरान तेंदुए ने उस पर हमला कर जांघ व पैर को जख्मी कर दिया। उसके शोर मचाने पर लोग लाठी-डंडा लेकर पहुंचे। भागने के दौरान तेंदुए ने सामने खड़ी गांव की सरिता पत्नी अरविंद को भी घायल कर दिया। फिर बांस की कोठ में जाकर छिप गया। ग्रामीणों ने कोठ को चारों तरफ से घेर लिया। जब कोई हलचल नहीं हुई तो कुछ लोग हिम्मत जुटाकर समीप पहुंचे तो देखा कोठ के कुछ दूरी पर तेंदुआ मरा पड़ा था।

तेंदुए की मौत की खबर पर सोहगीबरवा व खड्डा की वन टीम और शिवपुर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और तेंदुए का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सोहगीबरवा वनक्षेत्राधिकारी अनूप कुमार का कहना है कि तेंदुआ जंगल से भटककर उधर चला गया था। वहीं खड्डा के वन रेंजर बीके यादव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तेंदुए की मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

सप्ताह पूर्व महराजगंज में हमले के बाद तेंदुए की हो गई थी मौत

एक सप्ताह पूर्व कुशीनगर के इसी गांव से सटे महराजगंज जिले के सोहगीबरवा के मूंजा टोले में हमला कर तेंदुए ने तीन लोगों को घायल कर दिया था। एक बकरी को भी शिकार बनाया था। वन विभाग ने उसे कब्जे में लेकर गोरखपुर चिड़ियाघर भेजा था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम में उसके गले में स्नेयर वायर फंसा मिला था, जिससे उसकी सांस नली कट गई थी। माना जा रहा है कि शिकारियों ने शिकार के लिए स्नेयर वायर का जाल बिछाया था।

संबंधित खबरें