DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बारिश में भी दिखा टीकाकरण के प्रति उत्साह
पडरौना

बारिश में भी दिखा टीकाकरण के प्रति उत्साह

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:31 AM
बारिश में भी दिखा टीकाकरण के प्रति उत्साह

कुशीनगर। हिन्दुस्तान टीम

जिले में हो रही लगातार बारिश के बाद भी बुधवार को कोरोना टीकाकरण के प्रति गजब का उत्साह देखने को मिला। युवा व युवतियों को टीकाकरण के लिये केन्द्रों पर पहुंचता देख 45 प्लस के पुरूष एवं महिलाएं बड़ी संख्या में केन्द्रों पर पहुंच कर टीकाकरण कराया।

हाटा संवाद के अनुसार 18 प्लस के लोगों में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग अपना ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात अपने नियत तिथि पर टीकाकरण स्थल पर पहुँच कर टीकाकरण करा रहे है। बुधवार को स्थानीय सीएचसी पर भारी वर्षा के बाद भी 18 प्लस के लोगो का टीकाकरण कराने के लिये सुबह 10 बजे से ही लाइन लगी रही और 3 बजे तक लक्ष्य 100 के सापेक्ष 80 लोगों ने अपना टीकाकरण कराया। 18 प्लस में टीकाकरण कराने वाले मनीष रूंगटा, सभासद प्रीति रूंगटा,प्रियंका मिश्रा, अभिषेक,अदिति पांडेय,रिया सिंह,श्वेता जयसवाल,वंदना,सीखा सिंह ने कहा कि हम सभी टीकाकरण के लिये पहले से ही उत्साहित थे और जब समय आ गया तो फिर मौसम खराब होने से हमारे उत्साह में कोई कमी नही आई। वही 45 प्लस में खड्डा ग्राम सभा की महिला प्रधान संघ्या मिश्रा सहित 32 लोगों ने टीका लगवाया। टीकाकरण टीम में सत्यप्रकाश रावत, आशुतोष मिश्र, अमित श्रीवास्तव, तेजप्रताप सिंह, राजेश ओझा, सीएचओ नेहा गुप्ता, प्रीति सिंह, नीलम यादव, सपना पाल, एएनएम प्रियंका निषाद, रचना चौधरी मौजूद रहे।

फाजिलनगर संवाद के अनुसार कोविड संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण के बुधवार को फाजिलनगर सीएचसी व दो अन्य केंद्रों पर कुल 203 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें 18 लोगों टीका का दूसरा डोज लिया, जबकि 185 लोगों को पहला डोज लगा। 18 पलस के महिला पुरुष शामिल रहे।

खडडा संवाद के अनुसार तुर्कहा के सीएचसी व खडडा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित क्षेत्र के सिसवागोपाल, रंजीता जंगल, फटकदौना, बुलहवा, नौतारजंगल स्थित कोविड टीकाकरण केन्द्र पर बरसात होने के चलते मात्र 118 लोगों का ही कोविड का टीका लग सका। खडडा क्षेत्र में टीकाकरण की रफ्तार धीरे धीरे बढ रही थी।लेकिन तीन दिनों से हो रही बारिश के चलते टीकाकरण की रफ्तार कुछ कम रहा । बुधवार को इन सेंटरो पर 45 वर्ष के उपर 55 तथा 18 से ऊपर 63 लोगों ने कोविड का टीका लगवाया।

तमकुहीराज संवाद के अनुसार भारी बारिश की वजह से तमकुहीराज सीएचसी पर टीकाकरण की रफ्तार कम रही। बुधवार को सीएचसी पर कुल 60 लोगो ने कोरोना का टीका लगवाया। कोविड टीकाकरण के क्रम में तमकुहीराज सीएचसी पर 18 प्लस के 40 व 45 से ऊपर 20 लोगों ने टीकाकरण कराया। बुधवार सुबह से हो रही बरसात के कारण टीकाकरण प्रभावित रहा। टीकाकरण कार्यक्रम की देखरेख कर रहे वाहिद हुसैन ने बताया कि टीकाकरण के लिए आये कई लोग बारिश के पानी से भीग गए।

संबंधित खबरें