ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश40 घंटे में विद्युत विभाग नहीं लगा सका पोल, आपूर्ति रही बाधित

40 घंटे में विद्युत विभाग नहीं लगा सका पोल, आपूर्ति रही बाधित

पडरौना, निज संवाददाता। नगर से सटे खिरकिया बाजार में ट्रक की ठोकर

40 घंटे में विद्युत विभाग नहीं लगा सका पोल, आपूर्ति रही बाधित
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाMon, 26 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

पडरौना, निज संवाददाता।
नगर से सटे खिरकिया बाजार में ट्रक की ठोकर से पोल टूटने से नगर के दो वार्ड महराणा प्रताप नगर एवं चन्द्रगुप्त मौर्य नगर सहित खिरकिया के कई बस्तियों में शनिवार की भोर से ही बिजली आपूर्ति बाधित है। आपूर्ति बाधित होने से करीब आठ हजार से अधिक की आबादी प्रभावित है। इसके बावजूद बिजली विभाग 40 घंटे बाद भी टूटे हुए पोल को नहीं बदलवा सका।

मनिकौरा विद्युत उपकेंद्र से पडरौना शहर के महराणा प्रताप नगर, चन्द्रगुप्त मौर्य नगर वार्ड सहित कई ग्राम सभाओं में बिजली आपूर्ति किया जाता है। इस फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं को आये दिन बिजली समस्याओं से जुझना पड़ता है। तेज हवा व बारिश के दिनों में अक्सर पेड़ तार-खंभों पर गिरने से बिजली बाधित होना इस फिडर के लिये आम बात गयी है। शनिवार की भोर में खिरकिया बाजार के पास ट्रक की ठोकर से बिजली पोल टूट गया तभी से बिजली आपूर्ति बाधित है। आपूर्ति बाधित होने से आठ हजार से अधिक की आबादी प्रभावित है। पोल टूटने एवं बजली आपूर्ति बाधित होने के 40 घंटे बाद भी मनिकौरा विद्युत उपकेन्द्र के कर्मचारी एक पोल तक नहीं लगा सके। वहीं बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों के घरों में लगे इनवर्टर एवं मोबाइल तक बंद हो चुके हैं। रविवार की शाम खबर लिखे जाने तक टूटा हुआ पोल नहीं बदले जाने से बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। महराणा प्रताप नगर वार्ड के रहने वाले अमित कुशवाहा, आदर्श तिवारी, सोनू, ध्रुव तिवारी, सुरज कुशवाहा, कृष्णा कुशवाहा, मनोज केशरी, नन्दू शर्मा, अरविन्द विश्वकर्मा, लालबाबू गोड़, कन्हैया गौतम, सलीम अंसारी, पप्पू अंसारी का कहना है कि पोल टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित होने की सूचना दिये जाने के बाद भी विद्युत उपकेन्द्र के जिम्मेदार गंभीरता से नहीं लिये, जिसका नतीजा है कि 40 घंटे बाद भी पोल नहीं बदला जा सका। इसके चलते लोगों के घरों में लगे इनवर्टर एवं मोबाइल बंद हो गये हैं।

--------

बाजार में होने के चलते टूटे पोल को बदलने में दिक्कत आ रही थी। पोल बदलने के लिए मौके पर दूसरा पोल भेजवा दिया गया है। पोल बदलने में कर्मचारी लगे हुए हैं। पोल बदलते ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

इन्द्रजीत यादव-एक्सईएन विद्युत

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें